पटना के अभिभावकों ने सभी स्कूलों से क्लास बंद करने की अपील की, कहा- हमारे बच्चे धूप में जल जाएंगे, जल्द शुरू हो ऑनलाइन क्लास

पटना। बिहार के कई जिलों में गर्मी की वजह से पारा 40 के पार है। भीषण गर्मी में स्कूल जाने की वजह से बच्चों की हालत खराब हो रही है। बच्चों में डिहाइड्रेशन की शिकायतें बढ़ गई हैं। इसके चलते पेरेंट्स ने पटना के स्कूलों को बंद करने की मांग की है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसका असर बच्चों की सेहत पर दिखने लगा है। बच्चे भी ऑनलाइन पढ़ाई करवाने की बात कह रहे हैं। हालांकि, डीएम के आदेश के बाद बुधवार को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को सुबह 10.45 बजे तक संचालित करने का आदेश दिया गया था, लेकिन फिर भी बच्चे और पेरेंट्स दोनों परेशान हो रहे हैं। वही, एक बच्ची रिधिमा सहाय ने बताया कि इतनी ज्यादा धूप है कि लगता है जल जाएंगे। गर्मी इतनी ज्यादा है कि हम लोगों को चश्मा और टोपी स्कूल लेकर आना पड़ रहा है। हम लोग चाहते हैं कि ऑनलाइन क्लासेज हों क्योंकि इतनी गर्मी में तो हम लोग क्लासेज नहीं कर पाएंगे। एक और बच्ची वेदिका ने कहा कि गर्मी के कारण हम चाहते हैं कि एक पीरियड की पढ़ाई स्कूल में हो फिर ऑनलाइन क्लास हो, इतनी गर्मी में हम लोगों के लिए ये सबसे अच्छा होगा कि घर में रहकर पढ़ाई करें।
सुबह 10:45 तक संचालित हो रहे सभी स्कूल
भीषण गर्मी को देखते हुए पटना के निजी और सरकारी दोनों ही स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव किया गया था। पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने 18 अप्रैल को सरकारी और निजी स्कूलों को एक 10.45 बजे तक ही संचालित करने का आदेश जारी किया था। यह आदेश बुधवार से सभी स्कूलों में लागू हो गया है। डीएम के आदेश के अनुसार, निर्धारित समय के बाद स्कूल खुले रहने पर कार्रवाई होगी।

About Post Author

You may have missed