पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि में दिनदहाड़े आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

पूर्वी चंपारण । जिले के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के प्रखंड गेट पर आरटीआई कार्यकर्ता की शुक्रवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि वह घर से अंचल कार्यालय किसी काम से गए थे।

इसी बीच अज्ञात अपराधियों ने उन्हें चार गोली मारी व फरार हो गए। उनकी पहचान विपिन अग्रवाल (46) के रूप में हुई है। घटना की सूचना पर हरसिद्धि थाना पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और विपिन अग्रवाल को मौके से उठाकर मोतिहारी सदर अस्पताल पहुंचाया।

लेकिन उनकी रास्ते में ही मौत हो चुकी थी। पिता विजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि बेटे ने हरसिद्धि क्षेत्र में अतिक्रमण को लेकर कई आरटीआई आवेदन किया था। इस वजह से 2020 में भी मेरे घर पर अपराधियों ने घर पर हमला कर फायरिंग की थी।

इसको लेकर स्थानीय थाना व एसपी को सनहा दिया गया था, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। विजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि मेरे तीन बेटे हैं। इसमें बड़े बेटे का नाम विनय अग्रवाल है, जो पेशे से व्यवसायी है।

इसमें आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल दूसरा बेटा था। तीसरे पुत्र का नाम राकेश अग्रवाल है और वह भी व्यवसाय करते हैं। वहीं, आरटीआई कार्यकर्ता विपिन के तीन बेटे हैं।

घटना के बाद पिता सहित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, घटना की सूचना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। थानाध्यक्ष प्रमोद पासवान ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द अपराधियों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर लिया जाएगा।

About Post Author

You may have missed