December 6, 2022

रेल यात्रियों के बीच डेहरी रेलवे सुरक्षा बल चलाया जागरूकता अभियान

तिलौथू। डेहरी रेलवे सुरक्षा बल डेहरी रेल प्लेटफॉर्म पर रेल यात्रियों के बीच जागरूकता अभियान चलाया। यह कार्य रेल सुरक्षा बल के प्रभारी मो. शाहिद खान के नेतृत्व में चलाकर महिला-पुरुषों के बीच में बताया गया कि रेल यात्रा के दौरान किसी भी तरह की कोई घटना या दुर्घटना के साथ अप्रिय घटना घटती है तो इसकी सूचना हेल्पलाइन नंबर 182 पर तत्काल कॉल कर दें। जिसके लिये आप लोगों की सेवा में आरपीएफ हमेशा तत्पर रहेगी। वहीं बताया गया कि रेल यात्रा के दौरान रेलयात्री मानव तस्करी के शिकार हो सकते हैं। इसमें सावधानी बरतने की जरूरत है। प्रभारी ने बताया कि नशाखुरानी गिरोह से सभी सतर्क रहने की जरुरत है। जागरूकता अभियान में राकेश सिंह, सब इंस्पेक्टर सुधीर कटियार प्रत्येक रेल यात्री को बताया कि किसी तरह के बच्चे गुम हो जायें तो तत्काल हेल्प लाइन नंबर 0182 पर संपर्क करें।

भक्तिभाव माहौल में अनंत चतुदर्शी पूजा संपन्न

तिलौथू। डेहरी अनुमंडल अंतर्गत शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में भगवान श्री अनंत की पूजा की भक्तिभाव माहौल में धूमधाम के साथ संपन्न हुआ। इसे लेकर रविवार की सुबह में अनुमंडल सहित प्रखंड के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं अपने-अपने घरों की साफ-सफाई कर पूजन सामग्री के साथ भगवान अनंत की पूजा कर उन्हें याद कीं। मौके पर भगवान को पूरी-सेवइ समर्पित किया गया। वहीं पूजा के बारे में बताया गया कि भाद्रपद मास में शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि को अनंत भगवान का पूजा होता है। वहीं व्रत के अनुष्ठान मात्र से संपूर्ण पापों का नाश हो जाता है। ऐसा सुनकर राजा युधिष्ठिर ने कहा कि हे वासुदेव आपने जो अनंत व्रत कहा वह क्या शेषनाग का अथवा अनंत नाम के नक्षत्र का व्रत या अनंत परब्रह्म का व्रत है। मौके पर तिलौथू प्रखंड के भदोखरा निवासी व चर्चित पंडित व्रजकिशोर दुबे ने बताया कि भगवान अनंत की पूजा पांडव-कौरव सेना ने भी की है और इसका पूरजोर समर्थन भगवान श्री कृष्ण ने भी किये। श्री दुबे ने बताया कि भगवान अनंत की पूजा करने से सभी तरह के पापों से प्राणियों को मुक्ति मिलती है।

रामगढ़ में विकास समिति गठित

तिलौथू। रविवार को थाना डेहरी क्षेत्र अंतर्गत रामगढ़ गांव स्थित ग्राम सभा शिव मंदिर परिसर में विकास समिति गठित की गयी। बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि गांव में शराबों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के साथ इस धंधे पर रोक लगाना है। वहीं ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि अध्यक्ष चंद्र देव सिंह एक कमेटी गठित किये हैं जिसके अध्यक्ष सिकंदर सोंग, उपाध्यक्ष राजदेव सिंह, सचिव सुभाष सिंह, उपसचिव हीरामन सिंह कोषाध्यक्ष के पद पर चुने गये। ग्रामीणों ने नशामुक्ति पर जोर देते हुये खुले में शौच पर तथा बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देते हुये बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ विषय पर विशेष तौर पर ध्यान देने की अपील की। शादी-ब्याह के साथ नाली-गली निर्माण हेतु चर्चा हुयी। जिसमें कमेटी के संयोजक के लिये सर्वसम्मति से सदस्यों को भी चुनाव किया गया। चयनित सदस्यों में ललित सिंह, कृष्णा सिंह, महेंद्र सिंह, रामजी सिंह, मनोज सिंह, दीना सिंह, संजीत कुमार सिंह, आसन सिंह, रामजन्म सिंह, ललन सिंह के अलावे महिला सदस्यों में मीरा देवी, राजकली देवी, सोनी देवी, मालती देवी, धर्मशीला देवी, सविता देवी, सुशीला देवी, उपस्थित थे।

शराब पीकर हंगामा करते शराबी गिरफ्तार

तिलौथू। रविवार को डालमियानगर पुलिस स्टेशन रोड झोपड़ी बांग्ला के समीप शराब पीकर हंगामा करते शराबी को गिरफ्तार किया। इस संबंध में थानाअध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि गिरफ्तार शराबी न्यूज कुमार को मेडिकल जांच कराकर जेल में भेज दिया गया।

About Post Author

You may have missed