December 8, 2022

चुनाव जीतने के लिए 72000 बीएलए नियुक्त करेगा राजद, बीएलए की भूमिका है अहम

पटना। प्रदेश कार्यालय परिसर में राजद के जिला प्रभारियों एवं सह प्रभारियों की बैठक प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचन्द्र पूर्वे की अध्यक्षता में संपन्न हुयी। बैठक में राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में सभी बूथों पर बीएलए नियुक्ति की समीक्षा की गयी। बचे हुये बूथों पर शीघ्रताशीघ्र बीएलए नियुक्त कर राज्य कार्यालय में सूची जमा करने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ट नेता जगदानंद ने कहा कि राजद के सामने गंभीर चुनौती है। 2019 का चुनाव जन और धन के बीच है। राजद के पास जनता की ताकत है, इसे हमे वोट में बदलना होगा। विरोधी धन के बल पर चुनाव जितने का प्रयास करेंगे। लालू के व्यक्तित्व और कृतित्व में कोई कमी नहीं है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की लोकप्रियता के सामने विरोधी काफी बौने हैं। इस अवसर को हमें जीत में बदलना होगा और इसके लिए आवश्यक है कि कमजोर वर्ग के लोगों में जो भी मतदाता बनने के आहर्ता को पूरा करते हैं उनका नाम मतदाता सूची में नहीं छूटे और इसकी जिम्मेवारी बीएलए के ऊपर है। पूर्वे ने कहा कि पार्टी के सामने अभी सबसे बड़ी चुनौती 2019 का चुनाव है। जिसमें सफलता के लिए 72000 बीएलए को नियुक्त करना है। जिसमें अधिकांश बूथों पर बीएलए की नियुक्ति हो चुकी है, जो बचा हुआ है उसे शीघ्र बनाने के लिए प्रभारी और सह प्रभारी की विशेष जिम्मेवारी है। बीएलए की नियुक्ति हीं चुनाव में हमारे जीत का मार्ग प्रशस्त करेगा। प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता ने कहा कि राज्य पार्टी द्वारा निर्धारित कार्यक्रमों को जिला स्तर पर मॉनिटरिंग करने की जिम्मेवारी प्रभारियों एवं सह प्रभारियों के उपर है।
बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंगनी लाल मंडल, पूर्व सांसद सीताराम यादव, सुरेन्द्र यादव, रामजी मांझी, पूर्व मंत्री सूर्यदेव राय, मुनेश्वर चौधरी, शिवचन्द्र राम, प्रो. अब्दूल गफूर, विजय प्रकाश, अनीता देवी, विधायक भाई विरेन्द्र, शक्ति सिंह यादव, समीर कुमार महासेठ, डॉ. रामानूज प्रसाद, रामवदन राय एवं सभी जिला प्रभारी सह प्रभारी उपस्थित थे।
पार्टी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि बैठक में सभी जिला प्रभारियों एवं सह प्रभारियों को निदेशित किया गया कि वे जल्द से जल्द अपने-अपने प्रभार के जिला में बैठक कर पार्टी कार्यक्रमों के अनुपालन की समीक्षा करेंगे।

About Post Author

You may have missed