RJD की समीक्षा बैठक पर BJP-JDU ने किया कटाक्ष, विपक्षी दलों ने अब तक कुछ सीख ग्रहण नहीं की

पटना। राजद की बिहार चुनाव में मिली हार को लेकर राजद द्वारा किए समीक्षा को लेकर भाजपा-जदयू ने कटाक्ष किया है। भाजपा नेता व मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भी विपक्षी दलों ने अब तक कुछ सीख ग्रहण नहीं की है। वहीं जदयू नेता व विधान पार्षद नीरज कुमार ने राजद की समीक्षा बैठक पर सवालों की झड़ी लगा दी।
कांग्रेस और राजद के आचरण और व्यवहार पर कटाक्ष
स्वास्थ्य सह पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भी विपक्षी दलों ने अब तक कुछ सीख ग्रहण नहीं की है। यही कारण है कि अब तक न तो उन्हें बिहार की तरक्की दिख रही और न ही यहां के लोगों की वे खुशहाली महसूस कर पा रहे हैं। मंत्री ने कांग्रेस और राजद के आचरण और व्यवहार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि असल में विपक्ष के नेता ने भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी कांग्रेस पार्टी के नेताओं से शिक्षा-दीक्षा ली है। एक को सरकार की कल्याणकारी योजनाएं नहीं दिखती तो दूसरे को चहुंओर हो रही पीएम और सीएम के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यों की हो रही प्रशंसा सुनाई नहीं पड़ती। कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने में केंद्र और बिहार सरकार ने जो तत्परता और जज्बा दिखाया है, उसकी प्रशंसा देश-दुनिया में हो रही है। श्री पांडेय ने आगे कहा कि विपक्ष के नेता अपनी पहचान को कैसे छोड़ सकते हैं। उनके माता-पिता के राजपाट में घटी आपराधिक घटनाओं के इतिहास का पन्ना पलटना चाहिए। रोज गिनती गिन रहे नेता प्रतिपक्ष काश राजद के शासन में घटनाओं को भी वे गिनते। कांग्रेस हो या राजद, इनके नेताओं के अनर्गल कुप्रचार का जनता की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ता है क्योंकि दोनों की कथनी और करनी को जनता जानती है।
जदयू ने बैठक पर साधा निशाना
वहीं राजद की समीक्षा बैठक शुरू होने से पहले जदयू नेता व विधान पार्षद नीरज कुमार ने समीक्षात्मक प्रश्नों के जरिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से सवाल करते हुए कहा कि दफा 420 के आरोपी तेजस्वी यादव सरकारी कोष से गबन के आरोपी सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से आदेश प्राप्त कर लोकसभा 2019 के बाद बिहार विधानसभा चुनाव में जनता से मिली दुत्कार पर अपने नकारेपन की समीक्षा करने बैठे हैं।

About Post Author

You may have missed