RCP ने JDU चिकित्सा प्रकोष्ठ को दिया टीकाकरण टास्क फोर्स के गठन का निर्देश

पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने पार्टी मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में कोरोना को लेकर जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ की बैठक की। चिकित्सा प्रकोष्ठ के साथ विमर्श के उपरांत श्री सिंह ने कहा कि टीकाकरण ही कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने का एकमात्र संभावित सुरक्षा-कवच है। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दूरदर्शी नेतृत्व में बिहार सरकार ने टीकाकरण को लेकर तमाम जरूरी उपाय किए हैं, लेकिन ऐसे गंभीर समय में भी राजनीतिक पार्टियां तू तू-मैं मैं में लगी हुई हैं, जिसके फलस्वरूप जनता भ्रम का शिकार हो रही है। ऐसे में जरूरी है कि जनता को उत्प्रेरित किया जाय। उन्हें इसके फायदे बताए जाएं और समझाया जाए कि इससे कोई नुकसान नहीं है ताकि वैक्सीनेशन को लेकर उनकी झिझक दूर हो।
बैठक के दौरान श्री सिंह ने प्रकोष्ठ को निर्देश दिया कि प्रदेश, जिला, प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर टीकाकरण टास्क फोर्स का गठन करें ताकि लाभुकों की संख्या बढ़े। खासकर सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों एवं गरीब तबके के लोगों तक इसका लाभ पहुंचे। उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रति 1000 पुरुषों की तुलना में 854 महिलाओं का ही टीकाकरण हो पाया है। इसके लिए महिलाओं के बीच विशेष तौर पर जागरुकता अभियान चलाने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए धार्मिक गुरुओं एवं समाजसेवियों का भी सहयोग लें। यह भी सुनिश्चित करें कि सरकार द्वारा टीकाकरण हेतु चलाए जा रहे मोबाइल वैन का भी अधिक से अधिक सदुपयोग हो।
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार सिंह एवं डॉ. अखिलेश कुमार सिंह (दक्षिण बिहार) के साथ ही विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, ललन कुमार सर्राफ, महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, सुनील कुमार एवं डॉ. नागेन्द्र प्रसाद, डॉ. अनिल सिंह व अन्य मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed