गया में जहरीली शराब कांड की आशंका : 2 लोगों की संदिग्ध मौत; 7 की हालत गंभीर, प्रशासन में मचा हड़कंप

गया। बिहार के गया जिले के आमस प्रखंड के पथरा गांव में जहरीली शराब पीने के बाद संदिग्ध स्थिति में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि 7 लोग गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती हुए हैं। 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन का इलाज मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। हालांकि जहरीली शराब पीने से मौत की पुष्टि अभी तक नही हुई है। शराब पीने से मौत होने वाले 30 वर्षीय अमर पासवान, 45 वर्षीय अर्जुन पासवान दोनों रिश्ता में चाचा भतीजा बताए जा रहे है। जिसकी तबीयत बिगड़ी है उसमें अजय पासवान, बसंत यादव, लालदेव यादव, सुमन पासवान, हरेंद्र पासवान, कैलाश यादव, संजय यादव है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की रात में सभी लोग शराब का सेवन किए थे। जिसके बाद रात में अचानक तबीयत खराब होने लगी। तबीयत बिगड़ने के बाद नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां 2 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई।
7 लोगों में 2 गंभीर हालत में मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर
वही 7 लोगों का इलाज चल रहा था जिनमें से 2 लोगों को हालत गंभीर देख बेहतर इलाज के लिए गया के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है शराब से मौत की अधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। ऐसे तो बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ बया कर रही है। यही वजह है कि जहरीली शराब पीने से होने वाली मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।
एंटी लिकर टास्क फोर्स के प्रभारी और स्थानीय चौकीदार निलंबित
इसके पहले हाल ही में औरंगाबाद के मदनपुर थाना क्षेत्र के रानीगंज गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में 55 वर्षीय संजय राम की मौत हो गई। वह मृतक कृष्णा राम का साला था। कृष्णा राम की मौत शनिवार को हुई थी। उसकी लाश का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया था। रविवार को संजय राम की मौत होने के बाद यहां हड़कंप मच गया। शराब पीने से मौत की आशंका जताई जा रही है। एसपी ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर एंटी लिकर टास्क फोर्स के प्रभारी और स्थानीय चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है।

About Post Author

You may have missed