स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे बोले- पीएम मोदी ने व्यापारहित में अनेकों काम किए

  • पीएम मोदी के 71वां जन्मदिवस पर ‘बिहार के विकास में व्यवसायिकों की भूमिका पर चर्चा’ का आयोजन

पटना। पटना के बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सभागार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वां जन्मदिवस के अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन, बिहार इकाई के तत्वावधान में ‘बिहार के विकास में व्यवसायिकों की भूमिका पर चर्चा’ का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता महासम्मेलन के बिहार प्रदेश के अध्यक्ष सह भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य प्रो. (डॉ.) जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता ने किया। कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वंदना और राष्ट्रगान के साथ शुरू हुई। इस मौके पर आगत अतिथियों को बुके और शॉल देकर सम्मानित किया गया।


इस अवसर पर प्रो. गुप्ता ने अपने अध्यक्षीय भाषण में बिहार के विकास में व्यवसायियों की भूमिका पर चर्चा करते हुए कहा कि आज व्यवसाय समाज बिहार को आगे ले जाने में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं और व्यवसायी समाज की कोई भी पार्टी उपेक्षा नहीं कर सकती है।
वहीं कार्यक्रम का उद्घान करते हुए बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने देश के पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनके अगुवाई में देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व नतमस्तक हो रहा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत विकसित देश की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्रित्व काल में खासकर व्यवसायियों पर खासा ध्यान है, व्यापारहित में उन्होंने अनेकों काम किए हैं। उन्होंने इस दौरान बिहार के व्यवसायियों को हर स्तर पर सहयोग करने का आश्वासन दिया।
समारोह को मुख्य वक्ता प्रो. (डॉ.) तपन कुमार शांडिल्य, पूर्व कुलपति एवं वर्तमान प्राचार्य, कॉलेज आॅफ कामर्स, विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रो. चन्द्रमा सिंह, पूर्व विधान पार्षद सह वर्तमान प्राचार्य, वाणिज्य महाविद्यालय, पटना विश्वविद्यालय, डॉ. प्रवीण कुमार, प्राचार्य, बी.डी. कॉलेज, पटना और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेश रूंगटा ने भी संबोधित किया और व्यवसायियों के विकास पर चर्चा की।

About Post Author

You may have missed