पटना उप मेयर चुनाव:-वोटिंग टाई हुआ तो लॉटरी से जीत गई मीरा देवी।

पटना। पटना नगर निगम में लंबी रस्साकशी के बाद शनिवार को समाहरणालय सभागार में डिप्टी मेयर का मुकाबला रोमांचक हो गया। पार्षदों ने वार्ड 38 के पार्षद आशीष सिन्हा जबकि विरोधी खेमे से वार्ड 72 की पार्षद मीरा देवी को 37-37 मत मिले।वोटिंग टाई होने के बाद लाटरी निकाली गई। इसमें विरोधी खेमे की मीरा देवी को जीत मिली।

विजेता गुट द्वारा कलेक्ट्रट परिसर में जश्न मनाया जाने लगा। वार्ड 38 के पार्षद आशीष सिन्हा जबकि विरोधी खेमे से वार्ड 72 की पार्षद मीरा देवी प्रत्याशी घोषित किए गए थे। डिप्टी मेयर उम्मीदवार बनने के लिए आशीष को राजद का दामन छोड़ भाजपा में शामिल होना पड़ा।उल्लेखनीय है कि आशीष सिन्हा लंबे समय से राजद से जुड़े रहे हैं। वे राजद के पटना महानगर से लेकर प्रदेश तक कई पदों पर रह चुके हैं। ऐसे में डिप्टी मेयर पद के लिए उम्मीदवार होना उनकी राह में रोड़ा बन रहा था। नगर सरकार में मेयर और डिप्टी मेयर दोनों कुर्सी भाजपा के खाते में है।

मेयर सीता साहू और निवर्तमान डिप्टी मेयर विनय पप्पू दोनों भाजपा से जुड़े हैं। ऐसे में पार्टी व संगठन का दो टूक आदेश था कि डिप्टी मेयर के लिए जो भी नाम सामने आए वह भाजपा का ही हो। उम्मीदवार के दूसरे दल या संगठन के होने पर पहले पार्टी की सदस्या लेनी होगी। लिहाजा पार्टी लाइन पर अमल करते हुए शुक्रवार को आशीष पाला बदलते हुए लालटेन को गुडबाय कर कमल के साथ चले गए थे।

About Post Author

You may have missed