तीन दिन बीत जाने के बाद भी अब तक नहीं मिला मासूम दीपक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पटना. राजधानी पटना के एसके पुरी थाना क्षेत्र में शनिवार दोपहर नाले में गिरे दीपक का तीसरे दिन भी कोई सुराग नहीं लग पाया है। बच्चे की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। दीपक पिता को खाना पहुंचाने जा रहा था तभी संप हाउस के पास एक गाय ने धक्का मार दिया, जिससे वह नाले में जा गिरा। हादसे में उसका दोस्त राहुल किसी तरह बच गया।
तीसरे दिन भी एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में लगी है लेकिन बच्चा का कोई सुराग नही मिल पाया है । नाले से बड़ी मात्रा में मिल रही है शराब की बोतलें । जो शराबबंदी की सच्चाई बयाँ कर रही हैं । इस हृदयविदारक हादसे के 27 घंटे बाद पटना डीएम और 30 घंटे बाद पटना मेयर की नींद खुली और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने पहुंचे । हालांकि डीएम ने सफाई देते हुए कहा कि वे पूरी रेस्क्यू का मॉनिटरिंग कर रहे हैं । इधर मौके पर जुटी भीड़ ने ऑफिसरों पर रोष जताते हुए कहा की पटना में हर जगह मेनहोल खुले हैं लेकिन निगम की नींद बड़ी दुर्घटना होने के बाद ही खुलती है ।
मौके पर जुटी भारी भीड़

दीपक के गिरने के बाद राहुल चिल्लाने लगा। आसपास छत पर मौजूद लोगों ने भी शोर मचाना शुरू कर दिया। राहुल भागकर दीपक के घर गया। उसने हांफते हुए उसकी मां को सारी जानकारी दी। थोड़ी देर में उसकी मां और मोहल्ले वाले मौके पर पहुंच गए। देखते-देखते मौके पर भीड़ जमा हो गई।

बताया जा रहा है जिस वक्त वह नाले में गिरा 450 एचपी का मोटर संप हाउस में चलने की वजह से नाला करीब पांच फीट भरा था। इससे वह नाले के ह्यूम पाइप के अंदर चला गया। 15 मिनट के बाद संप हाउस के मोटर को बंद कराया गया।

बचाव अभियान में जुटी है एनडीआरएफ टीम बच्चा नाले में जिस जगह गिरा वहां

पानी का बहाव तेज था। बच्चे के पानी के साथ बह जाने की संभावना जताई जा रही है। नगर निगम के कुछ मजदूरों को ऑक्सीजन के साथ नाले के मेन होल में उतारा गया है। बचाव अभियान में जेसीबी की भी मदद ली जा रही है। एनडीआरएफ की टीम बचाव अभियान में लगी है।

About Post Author

You may have missed