महिला समागम से जन-जन तक पहुंचेगा नीतीश कुमार का काम-आरसीपी सिंह

पटना।अभी-अभी सम्पन्न हुए जदयू महिला समागम के तीन दिवसीय जिला सम्मेलन के बाद आज जदयू मुख्यालय में उसकी समीक्षा बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं संसदीय दल के नेता श्री आरसीपी सिंह ने की। समीक्षा बैठक में महिला समागम के लिए गठित 12 टीमों की नेत्रियों – श्रीमती लेसी सिंह, स.वि.स., डॉ. रंजू गीता, स.वि.स. श्रीमती कविता सिंह, स.वि.स., श्रीमती रेणु देवी, पूर्व स.वि.स.,प्रो. हरपाल कौर, पूर्व अध्यक्ष, महिला जदयू, श्रीमती अंजली सिन्हा, राज्य कार्यकारिणी सदस्य, डॉ. सुहेली मेहता, प्रदेश प्रवक्ता, डॉ. भारती मेहता, प्रदेश प्रवक्ता, सुश्री अंजुम आरा, प्रदेश प्रवक्ता, श्रीमती कंचन गुप्ता, अध्यक्ष, महिला जदयू एवं श्रीमती श्वेता विश्वास, प्रदेश प्रवक्ता के साथ ही श्रीमती गुलजार देवी, स.वि.स., श्रीमती बीमा भारती, स.वि.स., श्री ललन सर्राफ, विधानपार्षद, प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी डॉ. नवीन कुमार आर्य एवं श्री अनिल कुमार और जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप मौजूद रहे।

बैठक को संबोधित करते हुए श्री आरसीपी सिंह ने कहा कि महिला समागम से हमारे नेता मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का काम जन-जन तक पहुँचेगा। 24 से 26 नवंबर तक विभिन्न जिलों में आयोजित महिला समागम की अपार सफलता के लिए नेत्रियों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि तीन दिनों तक सिर्फ और सिर्फ महिलाओं द्वारा इस तरह का कार्यक्रम करना साधारण बात नहीं। इससे हमारे संगठन की मजबूती का पता चलता है। उन्होंने आगे कहा कि हमें इस सोच को बदलना है कि महिलाएं किसी भी मायने में पुरुषों से कम हैं। हमें राज्य की हर महिला को सबल और सक्षम बनाने के उद्देश्य से काम करना है।

समीक्षा बैठक में आई नेत्रियों ने इस बात के लिए पार्टी नेतृत्व का आभार जताया कि महिला समागम के माध्यम से इतनी बड़ी संख्या में नेत्रियों को आगे बढ़ने और नेतृत्व-क्षमता विकसित करने का मौका दिया गया। जिला स्तर पर कार्यक्रम की सफलता से उत्साहित नेत्रियों ने कहा कि अब इसी तरह का कार्यक्रम प्रखंड और पंचायत स्तर पर भी हो ताकि श्री नीतीश कुमार के युगांतरकारी कार्यों और समाज-सुधार अभियानों को घर-घर तक पहुँचाया जा सके।

About Post Author

You may have missed