पटना में गैस वेंडर की गोली मारकर हत्या, मरने से पहले कातिल को पहचाना

पटना। छठ पूजा के दौरान राजधानी पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के बांस घाट के पास बाइक सवार दो अपराधियों ने गैस एजेंसी के एक वेंडर की गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक वेंडर की पहचान दीघा थाना अंतर्गत कुर्जी बालू पर इलाके का रहने वाला 30 साल के अनिल कुमार के रूप में हुई है।
कातिल की हुई पहचान, छापामारी शुरू
बताया जाता है कि अनिल गैस सिलेंडर पहुंचाने निकला था, इसी दौरान बाइक सवार दो अपराधी आए और अनिल को एक के बाद एक दो गोली मारकर फरार हो गए। अपराधियों द्वारा मारी गई दोनों गोली उसके सीने में लगी। जिसके बाद वह जख्मी होकर सड़क पर गिर गया। घटना की जानकारी मिलते ही चंद मिनटों में पुलिस की टीम पहुंची और उसे तुरंत इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया। करीब डेढ़ घंटे तक चले इलाज के दौरान अनिल की मौत हो गई। लेकिन, दम तोड़ने से पहले अनिल ने कातिल की पहचान पुलिस को बता दिया है। हत्या की इस वारदात को अंजाम देने वाला भी गैस सिलेंडर डिस्ट्रीब्यूट करने वाला वेंडर है। जिसका नाम सोनू है। दोनों एक ही गैस एजेंसी के लिए काम कर रहे थे। वारदात के वक्त अनिल ने सोनू की पहचान कर ली थी। वह अपने एक साथी के साथ बाइक से आया था। इधर, पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम करा दिया है। शुरूआती जांच में सीसीटीवी फुटेज के जरिए सोनू की पहचान भी कर ली है। उसकी तलाश में पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है।
एरिया मिलने से नाराज था सोनू
अनिल और सोनू दोनों ही इंद्रपुरी रोड नंबर जीरो में स्थित उत्सव गैस एजेंसी के लिए काम कर रहे थे। सोनू के पिता इस एजेंसी के पुराने वेंडर हैं। पिछले 9-10 सालों से वे यहां काम करते आ रहे हैं। पिता ने अपने बेटे सोनू को भी इसी गैंस एजेंसी में काम पर लगवा दिया था। लेकिन, गलत आचरण की वजह से उसे पिछले साल गैस एजेंसी ने नौकरी से निकाल दिया। इसकी जगह पर ही 10 महीने पहले अनिल कुमार को रखा गया था। उसे दुजरा, बांस घाट सहित सोनू के इलाके को दे दिया गया था, जहां सोनू गैस पहुंचाने का कार्य किया करता था। कुछ दिनों पहले पिता और परिवार के लोगों ने एजेंसी के मालिक के पास पैरवी कर सोनू को वापस नौकरी पर लगवा दिया। लेकिन वह अनिल को दिया गया इलाका वापस चाहता था। इसके लिए कुछ दिनों पहले ही उसने उसके साथ झगड़ा भी किया था। मंगलवार की सुबह में गैस डिस्ट्रीब्यूशन के लिए निकलने से पहले सोनू ने अनिल के साथ झगड़ा किया था। उससे पुराने इलाके का पर्चा जबरन मांगा था।

About Post Author

You may have missed