पटना में चोरों का गैंग पकड़ाया : CCTV में देख गार्ड ने दिया सूचना, पुलिस ने तीन चोर को रंगे हाथ दबोचा, निशानदेही पर दो और पकड़ाया, कबाड़ी दुकानदार फरार

फतुहा। शुक्रवार की रात्रि पटना के नदी थाना क्षेत्र के सबलपुर बांस तल स्थित एक टावर कंपनी के वेयर हाउस गोदाम से करीब तीन लाख रुपये की तांबे की बनी बैट्री को जोड़ने वाली स्ट्रीप चोरों ने चोरी कर ली। चोरी की वारदात वेयर हाउस गोदाम में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। गोदाम के गार्ड ने चोरी की वारदात को फुटेज में देख तत्काल नदी थाना पुलिस को सूचना देते हुए गोदाम के मैनेजर राजेश कुमार को सूचना दी। जिस समय गार्ड ने पुलिस को सूचना दी, उस समय तीन चोर गोदाम के अंदर ही बैग में और स्ट्रीप पैक करने की तैयारी में थी। पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और तांबे की स्ट्रीप को बैग में पैक करते तीन चोर को रंगे हाथ दबोच लिया। इसके बाद पुलिस ने इन तीनों की निशानदेही पर दो और लोगों को गिरफ्तार कर लिया। ये सभी चोर गोदाम के पिछले भाग में स्थित एक दिवार को तोड़कर गोदाम के अंदर घुसे थे। पुलिस ने इन चोरों के पास से तीन बैग में पैक 180 केजी तांबे की स्ट्रीप बरामद कर लिया।
इसके बाद गिरफ्तार चोरों से पूछताछ के बाद पता चला कि ये सभी लोग चोरी की सामान को एक कबाड़ की दुकान चलाने वाले साधु राय के पास बेचते थे। पुलिस जब उक्त कबाड़ खाने में छापेमारी की तो वह पुलिस को देखते ही कबाड़ खाने की दिवार फांदकर भाग गया।
नदी थाना प्रभारी धर्मेंद्र प्रसाद ने बताया कि बहुत जल्द ही कबाड़ खाने के मालिक को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं एएसटी टेलीकॉम टावर कंपनी के एजीएम ईश्वर दयाल राठौर, स्टेट मैनेजर धर्मेंद्र सिंह तथा वेयर हाउस गोदाम मैनेजर राजेश कुमार नदी थाने पहुंच इस संदर्भ में चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी। गोदाम मैनेजर राजेश कुमार की माने तो इस गोदाम में दो बार चोरी पहले हो चुकी है तथा लाखों का सामान चोरी चली गई थी। थाना प्रभारी के मुताबिक गिरफ्तार लोगों ने पहले हुई चोरी की घटना में संलिप्त रहने की बात स्वीकार किया है।

About Post Author

You may have missed