December 10, 2022

डीएसपी ने निकाला फ्लैग मार्च, लफंगे भयभीत

दुल्हिन बाजार। आगामी दुर्गापूजा, दीपावली व छठ पूजा के दौरान शांति ब्यवस्था कायम करने को लेकर दुल्हिन बाजार के सभी इलाको में शनिवार की शाम पालीगंज पुलिस मनोज पांडेय के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला। जानकारी के अनुसार आज से दो दिनों बाद से त्योहारों की सिलसिला शुरू हो रही है। 9 अक्टूबर को दुर्गापूजा को लेकर कलश स्थापना की जाएगी। वहीं 19 अक्टूबर को पूरे देश मे विजयादशमी का त्योहार मनाई जाएगी। उसके ठीक 16 दिनों बाद दीपावली व उसके 6 दिनों बाद बिहार का सबसे पवित्र पर्व छठ पूजा का त्योहार है। इन बातों को ध्यान में रखते हुए पालीगंज डीएसपी मनोज पांडेय ने इलाके में शांति कायम रखने के पूरे अनुमंडल क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। यह मार्च पालीगंज अनुमंडल कार्यालय से निकलकर रानीतलाब थाना क्षेत्र से होते हुए बिक्रम थाना क्षेत्र पहुंची जहां से दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र से होते हुए पालीगंज को ओर प्रस्थान किया।
फ्लैग मार्च के दौरान पालीगंज इंस्पेक्टर अरुण सिंह, रानीतलाब थानाध्यक्ष शशिकांत सिंह, बिक्रम थानाध्यक्ष बिनोद कुमार, दुल्हिन बाजार थानाध्यक्ष रणजीत कुमार, खिरिमोड थानाध्यक्ष कृष्णा प्रसाद, सिंगोड़ी थानाध्यक्ष रश्मि रंजन के अलावे काफी मात्रा में पुलिस बल मोटरसाइकिल पर सवार होकर काफिले के रूप में डीएसपी मनोज पांडेय के साथ चल रहे थे। वही दुल्हिन बाजार पहुंचते ही फ्लैग मार्च को देखने के लिए सड़क पर लोगो की भीड़ लग गयी। एक ओर लोग पुलिस बल की सक्रियता की प्रशंसा कर रहे थे तो दूसरी ओर लफंगे सड़को से गायब थे।


मौके पर पालीगंज डीएसपी मनोज पांडेय ने अनुमंडल के सभी थानाध्यक्षो को बतलाया कि सभी अपने क्षेत्रों में बनाई गई पूजा पंडालों के पास चौकसी बरतते हुए शुरक्षा ब्यवस्था दुरुस्त रखे। जबकि सभी थानाध्यक्षो को मोबाइल के जरिये सम्पर्क बनाये रखने का निर्देश दिया है। वही उन्होंने जनता से अपील किया कि कही भी अनहोनी की आशंका होते ही पुलिस को अविलम्ब सूचित करें। पालीगंज पुलिस हमेशा जनता की शुरक्षा के लिए ततपर है व रहेगी। लफंगों व अपराधियो के प्रति इस प्रकार की डीएसपी की कड़ी तेवर को देख जनता में विश्वास की भावना दिखाई पड़ने लगी है। पालीगंज व दुल्हिन बाजार के लोग डीएसपी की इस कारनामे को खूब सराहा है।

About Post Author

You may have missed