PATNA : गंदा पानी के जमाव से त्रस्त हैं हरिश्चंद्र नगर के निवासी; मंत्री ने देखा हाल, 3 महीने में नाला निर्माण का दिया आश्वासन

पटना। बांकीपुर विधायक सह बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन मंगलवार को सिपारा के हरीश चंद्र नगर सुरभि विहार नाला के निर्माण ना होने से उत्पन्न जलजमाव की समस्या के निदान को लेकर स्थानीय जनता से मिलकर 3 महीने में नाला निर्माण का आश्वासन दिया है।
बता दें कि सिपारा स्थित कृषि कॉलेज की परती जमीन में हरीश चंद्र नगर से लेकर सिपारा तक के घरों से निकलने वाले नाले का पानी गिरता था। कृषि कॉलेज ने अपनी जमीन को पावर हाउस के लिए हस्तांतरित कर दिया है, जिसमें निर्माण कार्य चल रहा है। इसके कारण हजारों घरों से निकलने वाली पानी के निकास के लिए नाला नहीं होने से गंदा पानी जहां-तहां सड़क किनारे जमा हो गया है। इस समस्या को लेकर दर्जनों स्थानीय लोगों का शिष्टमंडल विधायक सह मंत्री नितिन नवीन से मिल उन्हें इस बातों से अवगत कराया। इसके बाद मंत्री सुरभि विहार हरिश्चंद्र नगर पहुंचे और स्थल का निरीक्षण किया।


निरीक्षण के पश्चात मंत्री नितिन नवीन ने स्थानीय लोगों को आश्वस्त किया कि 3 महीने के अंदर नाला निर्माण कर आप लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा, साथ ही तत्काल पानी निकासी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था तुरंत की जाएगी। मंत्री ने बताया कि यहां का गंदा पानी मुख्य सड़क से नाला निर्माण होते हुए सिपारा रेलवे लाइन के हंटर में गिराया जाएगा। इसके बाद सिपारा एलिवेटेड रोड निर्माण होते ही इस नाले को पईन में मिला दिया जाएगा। वहीं स्थानीय लोगों का कहना था कि समय रहते यदि नाली का निर्माण नहीं हुआ तो बरसात में मोहल्ला पूरी तरह जलमग्न हो जाएगा। हालांकि मंत्री के आश्वासन के बाद जनता आश्वस्त नजर आए।

About Post Author

You may have missed