बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने खोला मोर्चा,मामला महिला कर्मचारी से छेड़खानी का

पटना।बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड. पटना में कार्यरत महिला कर्मचारी के साथ कार्यालय के अंदर छेड़खानी करने और धमकाने के मामले में अब आम आदमी पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने निगम के मुख्य गेट पर जड़ा ताला, पीड़िता को न्याय देने की बात।
बिहार सरकार का उपक्रम बिहार राज्य शैक्षिक इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन में संविदा पर काम करने वाली महिला सहायक कम्प्यूटर ऑपरेटर के साथ महाप्रबंधक कार्यक्रम कार्यान्यवन मिलिंद कुमार सिन्हा हमेशा उस उस पर गंदी नजर डालते हैं और बात नहीं मानने पर नौकरी से निकाल देने की धमकी देते हैं।
पीड़िता ने 19 नवंबर 2018 को इसकी शिकायत निगम के प्रबंध निदेशक से करते हुए कहा कि अगर उसकी शाखा नहीं बदली गई तो उसके साहब (मिलिंद कुमार सिन्हा) उसके साथ कोई अप्रिय घटना कर देंगे। लिखित शिकायत के बाबजूद निगम प्रशासन ने आरोपी अधिकारी से स्पष्टीकरण तक नहीं पूछा।
आप नेता बबलू प्रकाश ने जब मामले को संज्ञान लेकर निगम के अधिकारियों से बात की तब जाकर निगम के प्रबंध निदेशक ने पीड़िता के शिकायत (परिवाद) पत्र को 28 नवंबर 2018 को यौन उत्पीड़न (रोकथाम, निषेध और निवारण) अधिनियम 2013 के प्रावधानों के अनुरूप जांच कर जाँच प्रतिवेदन एक सप्ताह के अंदर सौंपने का आदेश जारी किया ।
बबलू ने कहा कि निगम प्रशासन आरोपी पदाधिकारी से 9 दिन तक स्पष्टीकरण तक नहीं पूछता है। यौन उत्पीड़न रोकथाम निषेध और निवारण) अधिनियम 2013 के तहत गठित कमिटी को मामला सौंपने में 9 दिन लग जाते हैं। ऐसी स्थिति में पीड़िता को न्याय कैसे मिलेगा ? जिस ढंग से इस सबसे बड़े प्रशासनिक परिसर में महिला के साथ ड्यूटी के दौरान छेड़खानी की घटना हुई है उसे यहां कार्यरत महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़ा हुआ है।
आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधि ने निगम प्रबंधक से आरोपी अधिकारी अबिलम्ब निलंबन करने की मांग किया। जांच कमिटी में कदमकुआं थाना में पदस्थापित महिला पदाधिकारी को भी शामिल किया गया।
प्रदर्शन में, जिला अध्यक्ष, चौधरी ब्रह्म प्रकाश, कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष, सुयश कुमार ज्योति, सचिव मो० चाँद, युवा नेता आदि मेहता, संतोष चौधरी, रवि भूषण, विकास आनंद,  जितेंद्र कुमार, दीपक कुमार, सतीश गुप्ता, सौरभ शर्मा, मनीष कुमार, आसमा खान, कमलेश कुमार, आसिफ इक़बाल, प्रीतम, संजय गाँधी, शादाब, राहुल माया, विक्की कुमार आदि मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed