PATNA : काम के दौरान छत से गिरा पेंटर, समय से अस्पताल नहीं पहुंचाने के कारण हुई मौत, ठेकेदार और घर मालिक पर लापरवाही का आरोप

पटना। पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना अंतर्गत मसाला गली में सोमवार को घर के बाहरी दीवार को पेंट करने के दौरान 40 साल का एक पेंटर गली की रोड पर गिर गया। काफी देर तक वो रोड पर छटपटाता रहा। मगर वहां मौजूद लोगों में से किसी ने भी तत्काल उसकी मदद नहीं की। जिससे इलाज के लिए उसे हॉस्पिटल पहुंचाने में देरी हो गई, जिस कारण पेंटर की मौत हो गई। पेंटर का नाम बिंदेश्वर राय है और वह पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के गोसाईं टोला का रहने वाला था।
मिली जानकारी के अनुसार, बिंदेश्वर राय एग्जीबिशन रोड के एक ठेकेदार के लिए काम कर रहे थे। ठेकेदार ने मसाला गली में तीन फ्लोर वाले एक घर की पेंटिंग का ठेका लिया था। बीते 25 मार्च से ही दीवारों को पेंट करने का काम चल रहा था। जिस पेंटर की मौत हुई, उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं। अब परिवार के पास आमदनी का कोई साधन नहीं है। मुआवजा की मांग को लेकर भाकपा माले से जुड़े कार्यकर्ता और स्थानीय लोगों ने हंगामा किया। टायर जला कुछ समय के लिए आगजनी कर विरोध-प्रदर्शन किया। मामले की जानकारी मिलते ही बुद्धा कॉलोनी थाना की पुलिस जांच करने पहुंची। शुरूआती जांच के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानेदार निहार भूषण के अनुसार इस मामले में लापरवाही बरतने वालों पर कानूनी कार्रवाई होगी।
वहीं मृतक के बेटे और वार्ड नंबर 22सी के पार्षद प्रतिनिधि पप्पू राय ने आरोप लगाया है कि इस मामले में ठेकेदार और घर के मालिक ने बड़ी लापरवाही बरती। पेंटिंग के दौरान किसी प्रकार के हादसे से बचने के लिए सेफ्टी बिल्ड नहीं लगाया गया था। इस कारण बिंदेश्वर राय हादसे के शिकार हो गए। हद तो तब हो गई, जब गिरने के बाद रोड पर वो आधे घंटे तक छटपटाते रहे। पर न तो साथ काम करने वाले लोगों ने और न ही मकान मालिक ने उनकी कोई मदद की। हॉस्पिटल पहुंचने में देर होने की वजह से उनकी मौत हो गई।
बता दें पिछले महीने 26 मार्च को रामकृष्णा नगर इलाके में भी एक पुलिस इंस्पेक्टर के 5 मंजिला घर को पेंट करने के दौरान पेंटर नीचे गिर गया और उसकी मौत हो गई थी।

About Post Author

You may have missed