जातीय जनगणना के रास्ते में जो आएगा वह हवा में उड़ जाएगा, ओवैसी के रग-रग को जानते हैं : लालू यादव

पटना। जातीय जनगणना के रास्ते में जो आएगा वह हवा में उड़ जाएगा। जातिगत जनगणना करानी ही होगी। तभी गरीब-गुरबों को उनका सही हक मिल पाएगा। अगर जातीय जनगणना नहीं होती है तो राजद आंदोलन करेगा। उक्त बातें दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ कर रहे राजद सुप्रीमो लालू यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा। वहीं उन्होंने नीतीश सरकार की शराबबंदी को पूरी तरह फेल और असदुद्दीन ओवैसी को भाजपा का आदमी बताया।
आंदोलन करके लागू करवाकर रहेंगे
जातीय जनगणना से केंद्र के इंकार की बाबत लालू यादव ने कहा कि गरीबों का कायाकल्प होने वाला है। अनुसूचित जाति-जनजाति की संख्या बढ़ी है। उस अनुपात में उनको जॉब देना पड़ेगा। इसकी गहराई को वे समझते हैं। इसलिए जनगणना नहीं करवा रहे। लेकिन हमलोग आंदोलन करके भी इसे लागू करवाकर रहेंगे। इस मुद्दे पर नीतीश कुमार से मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि नीतीश से क्या मिलना है। हमारी आज से लड़ाई है क्या। मुलायम सिंह यादव, शरद यादव जी के साथ हमलोगों ने आंदोलन किया। इसको लागू करना है। जो इसके खिलाफ होगा वह चल जाएगा हवा में। उड़ जाएगा। बिहार सरकार अपने खर्चे पर जातीय जनगणना करवाए।
ओवैसी के रग-रग को हम जानते हैं
वहीं बिहार में अफसरशाही के मुद्दे पर राजद सुप्रीमो ने कहा कि मंत्री के साथ बहुत बुरा व्यवहार हुआ। डीएम-एसपी के गाड़ी के लिए मंत्री को रोक दिया। चिल्ला-चिल्ला कर वे विधानसभा में बोल रहे थे। यह गलत हुआ है, एक्शन होना चाहिए। विधानसभा परिसर में शराब की बोतलें मिलने पर कहा कि चारों तरफ बोतले-बोतल है। इनका सारा मिशन फेल है। विधानसभा में राष्ट्रगीत गाने से एआइएमआइएम के विधायकों के सवाल पर कहा कि असदुद्दीन ओवैसी को सब लोग जानता है। वह भाजपा के लिए काम कर रहा है। इसके रग-रग को हम जानते हैं।

About Post Author

You may have missed