BIHAR : कोविड टीकाकरण के लिए आशा दीदी गर्भवती-धात्री महिलाओं एवं दिव्यांगजनों को पहुंचायेंगी मुख्यमंत्री का संदेश

पटना। राज्य सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग राज्य के सभी योग्य लाभार्थियों को कोरोना टीका के सुरक्षाचक्र के अंदर लाने के लिए प्रयासरत है। इसके लिए नियमित अंतराल पर टीकाकरण महाअभियान के साथ कई नये कदम उठाये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री द्वारा निरंतर सभी योग्य लाभार्थियों को आगे आकर टीका लेने की अपील की जा रही है। वहीं अब टीकाकरण की रफ्तार को गति देने और सभी योग्य लोगों को टीकाकृत करने के मुहिम में आशा कार्यकर्ता अपने क्षेत्रों में टीकाकरण से किसी भी कारणवश वंचित लोगों जैसे गर्भवती और धात्री माताओं एवं दिव्यांगजनों को मुख्यमंत्री की अपील साझा कर उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेंगी। इस कार्य को द्रुतगति से क्रियांवित करने हेतु राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह द्वारा राज्य के सभी जिलाधिकारियों एवं सिविल सर्जन को पत्र जारी कर आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये गए हैं।
अभी राज्य में 4 से 14 दिसंबर तक टीकाकरण महाअभियान संचालित किया जा रहा है। जारी पत्र के अनुसार विगत माह के दौरान जिला द्वारा कोविड टीकाकरण अंतर्गत काफी सराहनीय काम हुआ है। इसके फलस्वरूप आच्छादन में बेहतर परिणाम सामने आये हैं। इसी क्रम में राज्य के सभी गर्भवती-धात्री महिलाओं एवं दिव्यांगजनों का टीकाकरण सुनिश्चित करने हेतु आशा कार्यकर्ता के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा प्रेषित अपील को उनके घर पर दिया जाना है।
जारी पत्र में निर्देशित है कि मुख्यमंत्री के अपील के प्रति का मुद्रण कराकर 10 दिसंबर को जिला स्तर पर उपलब्ध करा दिया जाये। उक्त मुद्रण पर होने वाला खर्च कोविड-19 टीकाकरण हेतु आईईसी, प्रपत्र, एईएफआई किट, एनाफ्लेक्सिस किट, लोजिस्टिक्स आदि शीर्ष में आवंटित राशि से किया जायेगा।

About Post Author

You may have missed