इंडिया में रहने लायक माहौल नहीं : अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा- बच्चो से कह दिया कि विदेश की नागरिकता ले लो, भाजपा ने कहा चले जाएं पाकिस्तान

पटना। RJD के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा है कि भारत में रहने का माहौल खराब हो गया है। मैंने तो अपने बेटे-बेटियों को भी कह दिया है कि विदेश में ही रह जाओ। परंतु उन्होंने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया, लेकिन BJP ने पलटवार किया। BJP प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि वे पाकिस्तान चले जाएं। बता दे की सिद्दीकी बिहार सरकार के कई विभागों में मंत्री रह चुके हैं। RJD में वे मुस्लिम पक्ष के बड़े फेस हैं। भारत में मुसलमानों की स्थिति पर सवाल उठाते हुए उन्होंने एक उदाहरण अपने घर-परिवार से ही दिया। इसके जरिए उन्होंने ये सामने रखा कि देश में मुसलमानों के लिए किस तरह का विपरीत माहौल है। यह कहकर सिद्दीकी ने एक बार फिर से धार्मिक मुद्दा छेड़ दिया है।
बेटे-बेटी से कह दिया कि विदेश की नागरिकता ले लो : सिद्दीकी
वही RJD नेता अब्दुल सिद्दीकी ने 10-12 दिन पहले पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में मुसलमानों के भारत में रहने की परिस्थिति का सवाल उठाया। यह कार्यक्रम एक उर्दू अखबार ने बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर के स्वागत में किया था। सिद्दीकी ने मंच से कहा कि मेरा बेटा हार्वर्ड में पढ़ रहा है। बेटी लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पास आउट है। हमने अपने बेटा-बेटी को कहा है कि नौकरी उधर ही कर लो। सिटिजनशिप भी वहां मिले तो ले लो। अब इंडिया में माहौल नहीं रह गया है, तुम लोग झेल पाओगे कि नहीं झेल पाओगे। आप समझिए कि कितनी तकलीफ के साथ अपने बच्चों को मैंने ये बातें कही हैं कि अपनी मातृभूमि को छोड़ दो। ऐसा समय आ गया है। वहीं अब्दुल बारी सिद्दीकी ने भास्कर से कहा कि हमारे कहने का गलत मतलब निकाला जा रहा है। मैं यह कह रहा था कि संविधान की शपथ लेकर संविधान की धज्जी उड़ाने वाले देशभक्त कहला रहे हैं और हमें देशद्रोही कहा जा रहा है। हमारा तो जन्म यहां हुआ, हम यहीं बड़े हुए और यहीं की मिट्टी में गड़ेंगे। इसलिए हमें किसी से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। हां हम इतने तकलीफ में हैं कि बच्चों से कह रहे हैं कि जहां विदेश में रह रहे हैं वहीं नौकरी मिल रही हो तो कर लो, वहीं की नागरिकता ले लो। हमने तो उनसे कहा कि हम लोग तो लड़-भिड़ कर रह लेंगे, तुम लड़-भिड़ नहीं सकते तो वहीं रह जाओ।
भाजपा ने कहा – पाकिस्तान चले जाएं
वही सिद्दिकी के इस बयान पर BJP के प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा कि नाली के कीड़े नाली में ही जिंदा रहते हैं। जिस व्यक्ति को भारत राष्ट्र और उसके संविधान में आस्था नहीं, देशद्रोही है। जननी जन्मभूमि स्वर्गादपि गरीयसी का भाव वाले भारत भूमि पर प्रिविलेज एंजॉय करके रोने-गाने और भारत की थाली में खाकर छेद करने वाले कृपया पाकिस्तान चले जाएं।

About Post Author