विपक्षी एकता को धार देने 11 मई को महाराष्ट्र दौरे पर जाएंगे नीतीश, कई बड़े नेताओं से करेंगे मुलाकात

पटना। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि वह 11 मई को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री 11 मई को मुंबई दौरे पर आएंगे। इस दौरान शरद पवार उनसे मुलाकात करेंगे। दरअसल, शरद पवार ने शुक्रवार को एनसीपी प्रमुख का पद छोड़ने के अपने फैसले को वापस ले लिया था। कर्नाटक के निपानी जाने से पहले शरद पवार ने सोलापुर में पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि वह 10 मई को कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए रैली करेंगे।
नीतीश कुमार से मुंबई में मुलाकात करेंगे शरद पवार
एनसीपी प्रमुख ने जनता दल (यूनाइटेड) के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ संभावित मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मुझे संदेश मिला है कि नीतीश कुमार 11 मई को मुंबई आएंगे। हम मिलेंगे, लेकिन अभी मेरे पास पूरी जानकारी नहीं है। हमारा दृष्टिकोण है कि देश में भाजपा के खिलाफ एक विकल्प की आवश्यकता है। शरद पवार ने आगे कहा कि जो लोग इसमें योगदान देना चाहते हैं, चाहे वह नीतीश हों या ममता बनर्जी मेरे विचार से हम सभी को इसके लिए मिलकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश में अगले साल लोकसभा चुनाव भी होने हैं।
महाराष्ट्र में लोकसभा सीटों के बंटवारे पर नहीं हुई कोई चर्चा : शरद पवार
शरद पवार ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में उनके राजनीतिक सहयोगियों शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस महा विकास अघाड़ी का हिस्सा हैं, लेकिन उनके साथ लोकसभा सीटों के बंटवारे पर कोई चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि महा विकास अघाड़ी के नेता एक साथ मुलाकात करेंगे और फिर सीट बंटवारे के फॉमूर्ले पर चर्चा करेंगे। इस तरह की बैठकों से पहले किसी विशेष लोकसभा सीट पर कोई दावा करने का कोई मतलब नहीं है।

About Post Author

You may have missed