नक्सलियों को हथियार व गोला-बारुद सप्लाई करने वाले गिरोह के खिलाफ एनआईए ने मारा छापा, कई कागजात, नक्सली साहित्य व पेन ड्राइव बरामद

पटना । नक्सलियों को हथियार व गोला-बारूद देने वाले गिरोह के खिलाफ एनआईए ने गुरुवार को छापा मारा। दानापुर समेत संदिग्धों के तीन ठिकानों की तलाशी ली गई। इस दौरान किसी की गिरफ्तारी तो नहीं हुई पर कई कागजात, नक्सली साहित्य और पेन ड्राइव मिले हैं।

बता दें कि खुफिया इनपुट पर एसटीएफ ने 31 मार्च को दानापुर के गजाधर चक और जहानाबाद के करौना ओपी बिस्तौल में छापेमारी की थी। यहां दोनों जगह से भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार, ग्रेनेड आदि मिले थे।

इसी मामले में मिले सुराग के बाद एनआईए ने गुरुवार को आरोपित गौतम सिंह के दानापुर स्थित मकान के अलावा दो अन्य संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की।

संदिग्धों के बारे में बता दें कि वे हथियारों की खरीद-फरोख्त व उसे नक्सलियों तक पहुंचाने का काम करते थे। हालांकि इनके नामों का खुलासा नहीं किया गया है।

मार्च में भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ था । नक्सलियों को हथियार और गोला-बारूद आपूर्ति मामले में खुफिया इनपुट पर एसटीएफ ने 31 मार्च को दानापुर के गजाधर चक व जहानाबाद के करौना ओपी बिस्तौल में छापेमारी की थी। दोनों जगह से भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार, ग्रेनेड और आईईडी बनाने के अलग पार्ट्स समेत कई हथियार और उससे जुड़े सामान मिले थे।

दानापुर और बिस्तौल में हथियार और विस्फोटक को अंतिम रूप देने के बाद उसे नक्सलियों तक पहुंचाया जाता था। उस समय नक्सली पशुराम सिंह, संजय सिंह और गौतम सिंह को गिरफ्तार किया गया था।

देसी जुगाड़ से आईईडी, ग्रेनेड समेत कई खतरनाक हथियार तैयार करने और इसे नक्सलियों को देने के इस मामले में जहानाबाद के करौना ओपी में पहले एफआईआर की गई थी। चूंकि यह मामला कई राज्यों से जुड़ा है।

About Post Author

You may have missed