खबरें फतुहा की : नाव हादसे में लापता दो लोगों के शव बरामद, हत्यारा भाई ने किया आत्मसमर्पण, बगीचे को किया तहस-नहस

नाव हादसे में लापता दो लोगों के शव पुनपुन नदी से बरामद, परिजनों के बीच मचा चित्कार
फतुहा। बीते रविवार को शाम पटना के जेठुली घाट के समीप हुई नाव हादसे में लापता हुए बारात पार्टी के दोनों लोगों का शव मंगलवार की सुबह गंगा से कुछ ही दुरी पर पुनपुन नदी से बरामद कर लिया गया। जहां पटना नवरत्नपुर के 50 वर्षीय अनिल राय का शव त्रिवेणी संगम के पास पुनपुन नदी के मुहाने से बरामद किया गया, वहीं पोस्टल पार्क इंदिरा नगर रोड नंबर चार के निवासी 19 वर्षीय गौतम का शव लोहा पुल के नीचे पुनपुन नदी से बरामद किया गया। गौरतलब है कि हादसे के तत्काल बाद से ही दोनों की तलाश एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम के द्वारा गंगा में लगातार किया जा रहा था, लेकिन कुछ पता नहीं चल रहा था। घटनास्थल से करीब तीन किलोमीटर दूर दोनों का शव पुनपुन नदी से बरामद किया गया।


प्रतीत होता है कि हादसे के बाद दोनों का शव गंगा की तेज धारा में आगे की ओर बढ़ गया। लेकिन गंगा व पुनपुन नदी के संगम पर हवा के प्रभाव से दोनों का शव पुनपुन नदी में चला गया तथा मंगलवार की सुबह पानी में तैरने लगा। शव बरामद होते ही दोनों के परिजनों के बीच कोहराम मच गया। जहां गौतम की बहन व मां का चित्कार शव देखते ही गंगा किनारे गूंजने लगा, वहीं अनिल राय के परिजन बदहवास हो गए। नदी थाना पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए एनएमसीएच भेज दिया।
विदित हो कि रविवार की शाम दोनों नवरत्नपुर से बारात जाने के लिए जेठुली घाट पहुंचे थे। घाट पर बारात पार्टी के स्कार्पियो व बोलेरो को बाराती के लोगों के साथ दियारा क्षेत्र में जाने के लिए नाव पर लोड किया गया था। घाट से नाव खुलने के बाद वर्षा शुरू हो गयी थी। वर्षा से बचने के लिए कुछ लोग स्कार्पियो में सवार हो गये थे। इस वजह से नाव एक तरफ असंतुलित हो गयी थी तथा नाव पर लोड स्कार्पियो गिरकर गंगा में समा गयी थी। घटना के समय स्थानीय लोगों के सहयोग से वाहन के पिछले गेट का शीशा तोड़कर कुछ लोगों को बचा लिया गया था लेकिन अनिल राय व गौतम गंगा में लापता हो गये थे।

हत्यारा बड़ा भाई ने किया कोर्ट में आत्मसमर्पण
दनियावां। कुछ दिन पहले दनियावां बाजार में संपति के विवाद को लेकर अपने छोटे भाई को चाकू से हमला कर हत्या कर देने वाला बड़ा आरोपी भाई ने मंगलवार को पटना व्यवहार न्यायालय में आकर आत्मसमर्पण कर दिया। आत्मसमर्पण करने वाला आरोपी भाई काजी बिगहा गांव निवासी विरेन्द्र कुमार उर्फ मुन्ना है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही थी। विदित हो कि आरोपी ने अपने छोटे भाई विपिन को चाकू से हमला कर जख्मी कर दिया था। बाद में जख्मी विपिन की इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। इस घटना में मृतक के साला ने आरोपी विरेन्द्र कुमार उर्फ मुन्ना को हत्या का आरोपी बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया था।

जल जीवन हरियाली के तहत लगाए गये बगीचे को किया तहस-नहस
फतुहा/दनियावां। पटना के फतुहा थाना क्षेत्र के तथा दनियावां प्रखंड के बांकीपुर मछरियावां गांव में जल जीवन हरियाली के तहत लगाए गये बगीचे की बाड़ को बीते रात असमाजिक तत्व के लोगों ने काटकर तहस नहस कर दिया। जानकारी देते हुए बांकीपुर मछरियावां गांव निवासी गोपाल कुमार ने बताया कि जल जीवन हरियाली के तहत कुछ जमीन पर बगीचे लगाए गये थे। पौधों की सुरक्षा के लिए बगीचे की कंटीले तार से घेराबंदी की गयी थी, लेकिन बीते रात किसी असमाजिक तत्व के द्वारा घेराबंदी की तार को पूरी तरह से काटकर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इस बात की जानकारी उन्हें उस समय हुई जब वह सैर करने के लिए सुबह बगीचे पर पहुंचे। विदित हो कि कुछ दिन पहले भी असमाजिक तत्व के लोगों के द्वारा कई पेड़ भी काट दिए गये थे।

About Post Author

You may have missed