खबरें फतुहा की : चार शराब की भट्ठी ध्वस्त, भाषण प्रतियोगिता आयोजित, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती मनी

चार देशी शराब की भट्ठी को पुलिस ने किया ध्वस्त
फतुहा। शुक्रवार को फतुहा पुलिस ने थाना क्षेत्र के कोल्हर गांव के पास बांध किनारे चल रहे चार देशी शराब की भट्ठी को ध्वस्त कर दिया। पुलिस ने अर्द्ध निर्मित कच्ची शराब को जमीन पर बहाकर विनष्ट कर दिया। शराब के सभी उपकरण को नष्ट करते हुए आग के हवाले कर दिया। हालांकि पुलिस को देखते ही सभी धंधेबाज भागने में सफल हो गये। छापेमारी का नेतृत्व कर रहे एसआई राजेश कुमार ने बताया कि धंधेबाजों का पता लगाया जा रहा है। धंधेबाज का पता चलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षण संस्थानों में मनी डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती


फतुहा। शुक्रवार को कई शिक्षण संस्थानों में देश के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती मनाई गई। जेठुली स्थित माध्यमिक विद्यालय में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पहले श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके बाद देशहित में उनके आदर्शों की चर्चा करते हुए उनके मार्गदर्शन को अपनाने का संकल्प लिया गया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक आलोक कृष्ण, शिक्षक संजय केसरी, सुजाता कुमारी, प्रीति रानी, मुमताज अजीज समेत कई लोग मौजूद थे। दूसरी तरफ नोहटा स्थित प्राथमिक विद्यालय में भी शिक्षक कपिलदेव प्रसाद के नेतृत्व में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जयंती मनाई गई।

भाषण प्रतियोगिता का आयोजन


फतुहा। शुक्रवार को हाईस्कूल के परिसर में भारत सरकार के युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय के तत्वावधान में प्रेम यूथ फाउंडेशन के द्वारा सबका साथ व सबका विकास विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में आर्यन कुमार को प्रथम स्थान, शिवम कुमार को द्वितीय स्थान तथा त्रिलोकी मेहता को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य नफीसा फातिमा, शिक्षिका बबीता गुप्ता के साथ विशाल कुमार, साहिल कुमार, हिमांशु कुमार, अमृत राज समेत कई लोग मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed