खबरें फतुहा की : 209 प्रत्याशियों ने किया पर्चा दाखिल, दो आटो की टक्कर, विद्युत चोरी के आरोप में छह पर प्राथमिकी

फतुहा प्रखंड में नामांकन के पहले दिन 209 प्रत्याशियों ने किया पर्चा दाखिल
फतुहा। पटना के फतुहा प्रखंड के सभी 15 पंचायत के लिए होने वाले चुनाव को लेकर शनिवार को नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। नामांकन के पहले दिन 209 प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों के लिए अपना पर्चा दाखिल किया, जिसमें महिला प्रत्याशियों की संख्या 107 तथा पुरुष प्रत्याशियों की संख्या 102 रही। मुखिया पद के लिए कुल 20 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। मासाढी, जैतिया, मोजीपुर, कोल्हर पंचायत के प्रत्याशियों ने मुखिया पद के लिए नामांकन किया। जिसमें कई महिला प्रत्याशी भी मौजूद थे। सरपंच के लिए 12 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं पंचायत समिति सदस्य के लिए 13 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। पंच पद के लिए कुल 42 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। वार्ड सदस्य के लिए 122 उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया। नामांकन को लेकर प्रखंड परिसर में प्रत्याशियों व उनके समर्थकों के बीच गहमागहमी बनी रही।

दो आटो की टक्कर में पांच लोग जख्मी
फतुहा। शनिवार शाम थाना क्षेत्र के मछरियावां गांव के पास फतुहा-दनियावां राजमार्ग पर दो आटो की टक्कर हो गई। इस घटना में आटो पर सवार पांच लोग जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों ने तत्काल चार जख्मी को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं गंभीर रुप से जख्मी शिवचक निवासी राजू केवट को दनियावां के पीएचसी में भर्ती कराया जहां उसकी इलाज जारी है। बताया जाता है कि दोनों आटो आमने-सामने टकरा गई, जिससे यात्रियों में हाहाकार मच गई।

विद्युत चोरी के आरोप में छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज
फतुहा। शनिवार को विद्युत चोरी के आरोप में छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। यह प्राथमिकी विद्युत विभाग के कनीय अभियंता सोनू कुमार के द्वारा दर्ज करायी गयी है। बीते शुक्रवार को विद्युत विभाग के द्वारा मकसुदपुर गांव के चार घरों तथा रायपुरा के दो घरों में छापेमारी की गयी थी। मकसुदपुर के पुतुल देवी, सरोज देवी, दीनानाथ सिंह व सुनीता देवी के घर में छापेमारी की गयी, जिनमें विभाग के द्वारा क्रमश: 38655, 28891, 37376 व 23288 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इन लोगों पर टोका फंसाकर विद्युत चोरी करने का आरोप है। वहीं विभाग ने रायपुरा के रविन्द्र सिंह व शारदा देवी के घर में छापेमारी कर क्रमश: 48,528 व 86,693 रुपये का राजस्व क्षति बताते हुए जुर्माना लगाया गया।

About Post Author

You may have missed