खबरें बाढ़ की : वृद्ध ने लगाया बीडीओ और एसडीओ से गुहार, बेलछी मेंदलालों का कारनामा

मुखिया प्रतिनिधि की दबंगई से तंग आकर वृद्ध ने लगाया बीडीओ और एसडीओ से गुहार
बाढ़। बाढ़ थाना क्षेत्र के धनवा मुबारकपुर पंचायत के गरीब बुजुर्ग किसान केदार राम, पिता भागेरन राम ने मुखिया प्रतिनिधि नीरज सिंह, पिता बलिराज सिंह की मनमानी और दबंगई से तंग आकर प्रखंड विकास पदाधिकारी और एसडीओ बाढ़ से अपने जमीन बचाए जाने की गुहार लगाई है।
पीड़ित परिवार भीषण गर्मी में प्रखंड कार्यालय पहुंचकर बीडीओ को आवेदन देते हुए अपने निजी जमीन पर जबरन दबंग प्रतिनिधि के द्वारा सड़क निर्माण के लिए मिट्टी गिराने की बात कहते हुए इसे अविलंब रुकवाने की मांग की। बुजुर्ग का कहना है कि हमने जब नीरज सिंह को मना किया तो उन्होंने कहा कि तुम्हें जहां जाना है जाओ, मैं हर हालत में सड़क बनाऊंगा, हमें कोई रोक नहीं सकता है। मामले को लेकर गरीब परिवार दहशत में है। वहीं बीडीओ डॉ. नवकंज कुमार ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का सांत्वना दिया है।

दलालों का कारनामा : आम आदमी को किसान बना कर पैक्स चुनाव में वोटिंग के लिए तैयारी शुरू
बाढ़। बेलछी प्रखंड में अंचल कार्यालय की मिलीभगत से दुर्जन चक गांव में दलालों के देखरेख में चलाए जा रहे हल्का कार्यालय का कारनामा अब धीरे-धीरे सामने आने लगा है। हालात यह है कि अंचल कार्यालय के नाम पर दलालों द्वारा गलत तरीके से बिना जमीन वाले लोगों को भी एक एकड़ जमीन का मालिक बना देने का काम किया जा रहा है, जिसके बल पर प्रखंड के कई पैक्स अध्यक्ष अपने चुनाव रणनीति को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। यहीं नहीं सड़क छाप आदमी को किसान बना कर पैक्स का चुनाव में वोटिंग के लिए तैयारी शुरू हो गई है।
मामले पर जब बीसीओ बेलछी से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल बंद पाया गया लेकिन जानकारों से जब बात की गई तो उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि सबसे पहले तो सदस्य को किसान होना चाहिए और पैक्स अध्यक्ष के यहां आवेदन देने के बाद 11 रूपये का रसीद कटवा कर सदस्यता ग्रहण कराए जाने का नियम है, लेकिन फर्जी दस्तावेज के आधार पर लोग गलत तरीके से सदस्य बनाए जा रहे हैं, ताकि चुनाव में वह उनको सपोर्ट करें।

About Post Author

You may have missed