बिहार विधानसभा उपचुनाव : NDA ने दो सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा की, दोनों पर JDU के उम्मीदवार ठोकेंगे ताल

पटना। बिहार विधानसभा की 2 सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान के लिए हो रहे उपचुनाव को लेकर शुक्रवार को एनडीए ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। उक्त दोनों सीट के लिए जदयू से उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पटना के होटल मौर्य में एनडीए के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में की गई। इस दौरान भाजपा, जदयू, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और वीआईपी के नेता मौजूदगी रहे। घोषणा के अनुसार, तारापुर से राजीव कुमार सिंह को, वहीं अमन भूषण हजारी को कुशेश्वर स्थान से उम्मीदवार बनाया गया है।
बता दे इन दोनों सीटों पर जदयू का कब्जा रहा है और जदयू दोनों सीटों पर अपना उम्मीदवार उतार रहा है। कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से विधायक रहे दिवंगत शशिभूषण हजारी के बेटे अमन हजारी को जदयू उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं मेवालाल चौधरी के निधन के बाद खाली हुई तारापुर विधानसभा सीट से राजीव कुमार सिंह जदयू के उम्मीदवार होंगे। राजीव सिंह कुशवाहा जाति से आते हैं और वह पूर्व में तीन बार विधानसभा चुनाव सीट से लड़ चुके हैं, लेकिन हार नसीब हुई है।
गौरतलब हो कि बीते मंगलवार को निर्वाचन आयोग की ओर से बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की गई थी। आयोग की ओर से जारी प्रेस नोट के मुताबिक कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीटों के लिए आज नोटिफिकेशन जारी होगा। आठ अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। 11 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी जबकि 16 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। 30 को वोटिंग के बाद 2 नवंबर को रिजल्ट आएगा और 5 नवंबर से पहले उपचुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

About Post Author

You may have missed