आरा में प्रोफेसर दंपति की हत्या से सनसनी; जांच के लिए पटना से एफएसएल की टीम रवाना

आरा। बिहार के आरा में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई है। नवादा थाना क्षेत्र के कतीरा मोहल्ले में सोमवार को रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की बेरहमी से हत्या कर दी गई। प्रोफेसर महेंद्र सिंह और उनकी पत्नी पुष्पा की धारदार हथियार से हत्या करने की आशंका जताई जा रही है। महेंद्र सिंह वीर कुंवर सिंह विवि में राजनीतिशास्त्र के पूर्व विभागाध्यक्ष थे। वह छात्र कल्याण के अध्यक्ष और डीन भी रह चुके थे। 7 साल पहले सेवानिवृत्त हुए थे। वह बीजेपी से जुड़े थे और चुनाव भी लड़ चुके थे। उनकी पत्नी पुष्पा सिंह मनोविज्ञान की प्रोफेसर थीं और महिला कॉलेज से रिटायर हुईं थीं। हत्या के कारणों के बारे में अभी तक ठोस जानकारी नहीं मिल सकी है। मोहल्ले वासियों ने बताया की प्रोफेसर का शव डायनिंग रूम, जबकि उनकी पत्नी का शव बेड रूम में मिला है। बताया जा रहा है कि खून के धब्बे भी सूख गए हैं। सुबह या दोपहर में हत्या करने की आशंका जताई जा रही है। इधर, प्रोफेसर दंपति की हत्या से देर रात शहर में सनसनी मच गयी। सूचना मिलने पर एसपी प्रमोद कुमार और एएसपी हिमांशु सहित तमाम वरीय पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। पुलिस हत्या के कारणों की छानबीन में जुटी है। वही बताया जा रहा है कि प्रोफेसर दंपति की तीन बेटियां हैं। कतीरा स्थित सुधा डेयरी के बगल में स्थित फ्लैट में पति-पत्नी अकेले रहते थे। सूत्रों के अनुसार, लखनऊ में रहने वाली उनकी बेटी सोमवार की सुबह से ही पिता को फोन पर रही थी, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हो रहा था। तब शाम को उन्होंने अपने एक रिश्तेदार को फोन किया। उसके बाद एक नजदीकी उनके घर पहुंचे तो हत्या की जानकारी मिली।
दूसरे शहरों में रहती है दंपती की बेटियां
जानकारी के अनुसार, दोनों पती-पत्नी घर में अकेले रहते थे। दंपती की तीन बेटियां रक्षिता सिंह, अर्शिता सिंह, अंकिता सिंह है। तीनों की शादी हो गई है। इनमें दो बेटी महाराष्ट्र के पुणे और एक बेटी उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रहती है। बेटी समेत परिवार के अन्य सदस्य दंपती को फोन लगा रहे थे, तो मोबाइल बंद बता रहा था। इसके बाद में सोमवार रात में उन्होंने इसकी सूचना पड़ोसियों को दी। पड़ोसी घर पर पहुंचे तो अंदर में दंपती का शव अलग-अलग जगहों पर पड़ा था। फर्श पर खून बिखरा था। इसके बाद इसकी सूचना नवादा थाना समेत अन्य अफसरों को दी गई। सूचना मिलते ही सभी पदाधिकारी पहुंच गए।
पटना से पहुंचा खोजी कुत्ता और एफएसएल की टीम
मंगलवार की सुबह 11 बजे पटना से तीन सदस्यीय एफएसएल की टीम और खोजी कुत्ता दल रिटायर्ड प्रोफेसर दंपती के मकान में जांच के लिए पहुंची। एफएसएल की टीम ने कमरे से फिंगर प्रिंट समेत ब्लड का नमूना जांच के लिए प्रदर्श के तौर पर प्रिर्जव किया है। इसके अलावा खोजी कुत्ते की मदद से भी स्पर्श कराकर क्लू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

About Post Author

You may have missed