जमुई में पंचायत चुनाव जीतने वाले मुखिया की हुई हत्या, 63 दिन पहले जीता था चुनाव, लोगों में भारी आक्रोशित

जमुई। बिहार में पंचायत चुनाव खत्म होने के करीब आ चुका है। लेकिन इस पंचायत चुनाव में कई हिंसक घटनाएं हो चुकी है। जिसमें कई प्रत्याशियों, निर्वाचित जनप्रतिनिधियों या उनके परिवार के सदस्यों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। ताजा मामला बिहार के जमुई के अलीगंज प्रखंड से जुड़ा है, जहां दरखा पंचायत नवनिर्वाचित मुखिया जय प्रकाश महतो को शुकवार की शाम पांच बजे बालडा मोड़ पर बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर गम्भीर रूप से जख्मी कर दिया। इलाज के लिए उनको नवादा ले जाने के दौरान रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। मामले में मुखिया के परिजनों का कहना हा कि चुनावी रंजीश में उनकी हत्या की गई है। वहीं घटना से आक्रोशित दरखा पंचायत के ग्रामीणों ने जमुई-नवादा मुख्य सड़क मार्ग को दरखा मोड़ के समीप जाम कर दिया। इस दौरान सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस के दो वाहनों में ग्रामीणों ने आग लगा दी।

इस घटना में  कुछ पुलिस वाले घायल बताए जा रहे हैं। संख्या की पुष्टि नहीं हो सकी है। मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रमोद मंडल भी पहुंचे। फिलहाल डीएसपी डॉ. राकेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है। अभी भी स्थिति तनावपूर्ण है, लेकिन नियंत्रण में है। वही मुखिया की हत्या को लेकर बताया गया कि अलीगंज प्रखंड के दरखा पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया जयप्रकाश प्रसाद उर्फ प्रकाश महतो को बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मार दी थी। घटना आज शाम पांच बजे की है। घटना के वक्त मुखिया जयप्रकाश प्रसाद अलीगंज के औलिया बाबा की पूजा में प्रसाद खाकर लौट रहे थे।

इसी दौरान सिकंदरा मेन रोड पर बालडा मोड के शारदा होटल के पास यह वारदात हो गई। बदमाशों ने सीने, पेट तथा कमर के नीचे जांघ में कुल चार गोलियां मारी। घटना के बाद उनके समर्थक व परिजन पहले निजी अस्पताल ले गए। वहां से पटना रेफर कर दिया गया। पटना ले जाने के क्रम में हालत बिगड़ने पर नवादा सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

About Post Author

You may have missed