बेलछी : मुखिया प्रत्याशी मुन्ना सिंह का शक्ति प्रदर्शन सोमवार को, दावा- रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे चुनाव, विरोधियों का होगा मुंह काला

munna singh

पटना। बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का 10वां चरण 8 दिसंबर को होगा और परिणाम 10 दिसंबर को आएगा। इस चरण में पटना जिला के बाढ़ अनुमंडल के बेलछी प्रखंड में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां उफान पर है। हर प्रत्याशी अपने जीत को लेकर तरह-तरह के दावे कर रहे हैं। इन्हीं प्रत्याशियों में एक हैं बेलछी प्रखंड अंतर्गत अंदौली-दरवेशपूरा पंचायत के निवर्तमान मुखिया सह प्रत्याशी अभिमन्यु कुमार उर्फ मुन्ना सिंह।

मुन्ना सिंह राजपूत समाज से आते हैं वह sc-st बहुल अंदौली-दरवेशपूरा पंचायत का प्रतिनिधित्व करते आए हैं। सोमवार को मुन्ना सिंह रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे। इस बार भी वह अपने जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। उनका दावा है कि अपने पंचायत के विकास के आधार पर इस बार रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज करेंगे। हमने अपने कार्यकाल में पंचायत के विकास के लिए बिना कोई भेदभाव किए सभी जाति, वर्गों का ख्याल रखा है।

File photo

उन्होंने कहा कि कोविड-19 काल के दौरान 400-500 से अधिक पंचायतवासियों का नाम राशन कार्ड में जुड़वाने का कार्य किया, इसके लिए लोगों को कहीं भागदौड़ नहीं करनी पड़ी। उन्होंने यह भी दावा किया कि मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना का लाभ तमाम वृद्धों को दिलाने का काम किया, वैसे ही वृद्ध योजना से वंचित रह गए हैं, जिनके उम्र में कुछ माह शेष रह गये हैं। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा पंचायत में किए गए विकास कार्यों को देखते हुए पटना, दिल्ली, मुंबई आदि शहरों में रहने वाले लोग भी 8 दिसंबर को यहां पहुंच कर हमारे पक्ष में वोट करेंगे।
जब उनसे पूछा गया कि पंचायत चुनाव में आप के प्रतिद्वंदी कौन हैं तो उन्होंने बताया कि मेरे प्रतिद्वंदी अन्दौली गांव के जवाहर पासवान हैं। पिछले चुनाव में वह दूसरे नंबर पर थे, इस बार भी उन्हीं से कड़ा मुकाबला है। उन्होंने कहा कि पंचायत में पिछली बार 9 लोगों ने चुनाव लड़ा था, इस बार 8 प्रत्याशी मैदान में हैं।
उन्होंने कहा कि लोगो की सुविधा के लिए पंचायत भवन का निर्माण किया गया है जो अब तक अधूरा है, जबकि हकीकत यह है कि सरकार द्वारा अंतिम बार 6 लाख रुपया फंड रिलीज किया गया था, उसके बाद से अब तक फंड नहीं आया है। ऐसे में पंचायत भवन के निर्माण में लगे लकड़ी के पट्टे बरसात के दिन में सडकर खराब हो चुके हैं। जबकि फंड एनुअल प्लान के कारण रुका हुआ है। ऐसे में हमारी भी काफी आर्थिक क्षति हुई है। वहीं दूसरी ओर विरोधी पक्ष अफवाह उड़ा रहे हैं कि फंड का पैसा घोटाला कर लिया गया है जबकि पंचायत के मतदाता एनुअल प्लान के बारे में जानते एवं समझते हैं। विरोधियों की दाल गलने वाली नहीं है। उन्होंने दावा किया कि इस बार भी विरोधियों का मुंह काला होगा, पहले से भी ज्यादा वोटों के अंतर से चुनाव जीतेंगे।

About Post Author

You may have missed