पटना पुलिस ने किया मोटरसाइकिल लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, लोडेड पिस्टल-कट्टा और 5 मोटरसाइकिल बरामद

बाढ़ (कमोद कुमार)। पटना पुलिस ने सक्रिय मोटरसाइकिल लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश किया है। बाढ़ एएसपी के निर्देश पर की गई कार्रवाई के दौरान 4 लुटेरों को एक लोडेड पिस्टल, एक लोडेड देसी कट्टा और 5 मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया है। उक्त जानकारी बाढ़ एएसपी अमरीश राहुल ने प्रेस कांफ्रेंस में दी।
बख्तियारपुर फोर लेन एवं बख्तियारपुर-नालंदा रूट सॉफ्ट टारगेट
एएसपी ने पत्रकारों को बताया कि बीते 29 अप्रैल को बाढ़ थाना क्षेत्र के चर्च रोड में चार अपराधियों के द्वारा पिस्टल का भय दिखाकर गैस वेंडर से 17000 रूपये की लूट हुई थी। इसके बाद पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही थी। इसी बीच 27 जून को गुप्त सूचना मिली की उक्त कांड के सभी अपराधी सीढ़ी घाट के पास हथियार एवं लूटी हुई मोटरसाइकिल के साथ इकट्ठा होकर किसी बड़े डकैती की घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे हैं। सूचना मिलने के उपरांत त्वरित कार्रवाई करते हुए बाढ़ थाना अध्यक्ष संजीत कुमार के द्वारा इलाके की घेराबंदी कर छापेमारी की गई। इस दौरान तीन अभियुक्त पकड़े गए, जबकि दो भागने में सफल रहे। जब पकड़े गए अभियुक्तों की तलाशी ली गई तो उनके पास से एक लोडेड पिस्टल और एक लूटी हुई अपाचे मोटरसाइकिल बरामद हुई। जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो इन लोगों ने पटना-बख्तियारपुर फोर लेन एवं बख्तियारपुर-नालंदा रूट पर कई मोटरसाइकिल लूट एवं डकैती की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर तीन और मोटरसाइकिल जो कि फतुहा, खुसरूपुर एवं बख्तियारपुर से लूटी गई थी, को बरामद किया गया। कांड में बरामद पिस्टल हत्या में प्रयुक्त किया गया है। इसी हथियार से 30 मार्च को बाढ़ के लंगरपुर में सूरज पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिस संदर्भ में बाढ़ थाना कांड संख्या 142/21 दर्ज किया गया था।
फोरलेन पर लूट की घटनाओं में आएगी कमी
एएसपी ने आगे बताया कि बीते 21 जून को बख्तियारपुर थाना अध्यक्ष के द्वारा इसी गिरोह से ही एक अपराधी को लोडेड देशी कट्टा एवं लूटी गई एक मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। उन्होंने संभावना जतायी कि इस सक्रिय मोटरसाइकिल गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी से फोरलेन पर लूट की घटनाओं में कमी आएगी। छापामारी दल में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कमलेश प्रसाद वर्मा, बाढ़ थानाध्यक्ष संजीत कुमार, मोकामा थानाध्यक्ष राजनंदन के अलावा बाढ़ थाना के पुलिस अवर निरीक्षक एवं सिपाही शामिल थे।
इनकी हुई गिरफ्तारी
छोटी कुमार उर्फ रजनीश पांडे, पिता दिनेश पांडे, गांव मसत्थू, बेलछी, हर्ष कुमार कोशिक उर्फ बाबा, पिता अजय तिवारी, पंचशील नगर, राजन उर्फ प्रकाश कुमार, पिता जय राम पंडित, बेढना और रोहित उर्फ मोहित कुमार झा, पिता दिवाकर झा, सहजानंद नगर, सीढ़ी घाट (सभी बाढ़) शामिल है।

About Post Author

You may have missed