MLC सुबोध राय ने लिया CM नीतीश से बदला : मृत डॉक्टर की पोस्टिंग किए जाने पर सरकार को घेरा, कहा- उनकी तेल मालिश करें क्या?

पटना। बिहार विधान परिषद में बीते सोमवार को सदन की कार्यवाही के दौरान एमएलसी सुबोध राय पर नीतीश कुमार पूरी तरह से भड़क गए थे। उन्होंने कार्यवाही से जुड़े नियमों को जानने की नसीहत दे दी थी। इस बात से खुन्नस खाए राजद के एमएलसी सुबोध राय ने 24 घंटे के अंदर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फटकार का बदला ले लिया। उन्होंने मंगलवार को विधान परिषद में एक मृत डॉक्टर की पोस्टिंग का मामला उठाकर बिहार सरकार को घेरा, जिस पर सरकार की जमकर फजीहत हुई। स्वास्थ्य विभाग के कारनामे का खुलासा करते हुए सुबोध राय ने पूछा कि मृत डॉक्टर राम नारायण राम को शेखपुरा में सिविल सर्जन कैसे बना दिया गया। इससे देश और दुनिया में बिहार मजाक का पात्र बन रहा है। इस पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि इस संबंध में सेक्शन आॅफिसर पर शो काउज किया गया है। इससे पहले विधानसभा में भी शेखपुरा से राजद विधायक विजय सम्राट ने स्वास्थ्य विभाग में गड़बड़ी का मामला उठाते हुए कहा कि शेखपुरा में डॉ. राम नारायण राम की पोस्टिंग सिविल सर्जन के पद पर कैसे हो गई। उनकी तो 7 फरवरी को ही मौत हो गई थी।
क्या मुख्यमंत्री की तेल मालिश करें
बिहार विधान परिषद के पोर्टिको में पत्रकारों से बात करते हुए राजद एमएलसी सुबोध राय ने कहा कि सोमवार को उनके साथ विधान परिषद में जो हुआ, वह बहुत गलत हुआ। उन्होंने कहा कि सदन में वरिष्ठ क्या होता है? जैसे हम पार्षद हैं, वैसे ही मुख्यमंत्री भी पार्षद हैं। सदन में वरिष्ठता की कोई परिभाषा नहीं होती। सदन में जितना हक नीतीश कुमार का है, उतना ही हक हमारा भी है। सुबोध ने आगे कहा कि नीतीश कुमार सदन के नेता हैं, मुख्यमंत्री हैं, हम उनका सम्मान करते हैं लेकिन बताइए हम क्या करें, उनकी तेल मालिश करें क्या?

About Post Author

You may have missed