बांदा जेल में बंद बाहुुबली विधायक मुख्तार अंसारी कोरोना संक्रमित

सेंट्रल डेस्क । बांदा जेल में बंद बहुबली विधायक मुख्तार अंसारी कोरोना पॉजिटिव हो गए। मुख्तार के एंटीजन कोविड टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक दिन पहले मुख्तार अंसारी का सैंपल लिया था। मुख्तार अंसारी की तबीयत ठीक है। उसे कोई खास दिक्कत नहीं है। इसकी पुष्टि गैंगेस्टर जेल अधीक्षक ने की है।

जेल प्रशासन के मुताबिक, मुख्तार के खांसी, जुकाम और बुखार की शिकायत पर डॉक्टर से जांच कराई गई। कोविड के लक्षण होने पर एंटीजन जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव रही। साथ ही दो और लोगों की जांच एंटीजन से कराई गई तो उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव रही।

सूत्रों के मुताबिक, अब तक मंडल कारागार में 50 से अधिक कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं। सभी को अलग सेल में क्वारंटीन किया गया है। लगातार पॉजिटिव केस सामने आने से मंडल कारागार में वायरस लोड बढ़ता जा रहा है। अब भी कई बंदी, कैदियों और कारगार स्टाफ को खांसी-जुकाम, गले में खरास की शिकायत है। अगर सभी की जांच कराई जाए तो यहां बहुत बड़ी मात्रा में संक्रमित सामने आएंगे।

जेल में कैदी और बंदियों की परिजनों से मिलाई बंद है। लेकिन उनके परिजनों के लाए सामान की इंट्री चालू है। चचार्ओं के मुताबिक, इधर जब से कोरोना संक्रमण बढ़ा है। तब से काफी परिजनों ने अपने-अपने घर के लोगों को सामान मंडल कारागार पहुंचाया है।

आपको बता दें कि विधायक मुख्तार अंसारी की वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये गुरुवार को शस्त्र लाइसेंस के मामले में सीजेएम कोर्ट में पेशी हुई थी। इस दौरान मुख्तार ने कोर्ट से शिकायत की कि उसे जेल मैनुअल के अनुसार सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। जेल में तख्त, कूलर, मच्छरदानी टेबल और क्लास थ्री के तहत सुविधाएं मिलनी चाहिये। लेकिन नहीं दी जा रही हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए सीजेएम ने बांदा जेल अधीक्षक को फटकार लगाते हुये जेल मैनुअल के तहत सुविधायें दिये जाने का आदेश दिया।

 

About Post Author

You may have missed