मंत्री जमा खान का चौंकाने वाला बयान : हिंदू और राजपूत होने का दिया प्रमाण

पटना। बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान का एक चौंकाने वाला बयान सामने आया है। उन्होंने अपने आप को हिंदू बताकर नये चर्चा को जन्म दे दिया है।
मंत्री का दावा, उनके राजपूत वंशज आज भी मौजूद
गुरुवार देर रात हाजीपुर के अंजानपीर चौक के पास पहुंचे अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान से धर्म परिवर्तन मामले पर पत्रकारों ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि उनके पूर्वज राजपूत थे, लेकिन बाद के दिनों में उनके पूर्वजों ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था। मंत्री जमा खान ने दावा किया कि उनके राजपूत वंशज आज भी मौजूद में हैं। जिनसे उनका अभी भी पारिवारिक रिश्ता कायम है। मंत्री खान ने अपने हिंदू और राजपूत होने का प्रमाण देते हुए अपने पूर्वजों का हिंदू नाम भी बताया।
जबरन नहीं कराया जा सकता धर्म परिवर्तन
मंत्री ने कहा कि धर्म परिवर्तन जबरन नहीं कराया जा सकता। यह अपने मन से होता है। अपना उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि उनके पूर्वज हिंदू थे। आज भी उनके खानदान के कई लोग राजपूत हैं। इस बाबत उन्होंने कहा कि यहां लड़ाई छिड़ी हुई थी। तब बगल के इलाके से जयराम सिंह और भगवान सिंह यहां आए थे। बाद में भगवान सिंह ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया। वे मुसलमान हो गए। वह खानदान हम लोगों का है। बगल के सरैयां गांव में जयराम सिंह का परिवार है। उस खानदान के लोग पट्टीदार हैं। वहां आज भी हमारा आना-जाना होता है। हमारे पारिवारिक संबंध हैं।
बसपा के टिकट पर जीते थे
बता दें जमा खान बसपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीते थे। यह बसपा के एकमात्र विजयी उम्मीदवार थे। बाद में जदयू में शामिल हो गए। जदयू ने इसलिए तोड़ा था, क्योंकि विधानसभा में जदयू के पास कोई मुस्लिम चेहरा नहीं था। जदयू में शामिल कराने के बाद जमा खान को अल्पसंख्यक मंत्री भी बनाया।

About Post Author

You may have missed