मंत्री श्रवण कुमार बोले- पीएम आवास योजना की गति थोड़ी धीमी जरूर हुई, लेकिन निर्धारित लक्ष्य को जल्द पूरा कर लेंगे

पटना। जदयू कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कार्यकर्ताओं की समस्या को सुना और प्राप्त आवेदनों के आधार पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि जनसुनवाई कार्यक्रम में विभिन्न विभागों से जुड़ी अपनी समस्याएं लेकर पार्टी के कार्यकर्ता प्रदेश कार्यालय पहुंचे थे, जिनका त्वरित समाधान किया गया। मंत्री ने बताया कि पार्टी द्वारा चलाए जा रहे इस कार्यक्रम से कार्यकर्ताओं में जागृति आई है और उनमें पार्टी के प्रति आस्था बढ़ी है। मुख्यमंत्री ने जनता से जो वादा किया था, उसे पूरा करने के लिए बिहार सरकार के सभी मंत्री पूरी निष्ठा के साथ काम कर रहे हैं और जनसुनवाई कार्यक्रम के माध्यम से कार्यकर्ताओं की समस्या का निदान हो रहा है। जिससे आम लोगों में भी सरकार के प्रति विश्वास मजबूत हुआ है।
वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत होने वाले कार्य के बारे में बताया कि इस योजना के तहत जिन लाभुकों का आवास निर्माण होना है, इसके लिए सरकार के अधिकारी समय-समय पर लाभुकों को जागरूक करते रहते हैं कि लाभुक जल्द से जल्द अपने आवास का निर्माण करा लें। सप्ताह में एक दिन अधिकारी लाभुकों के साथ मीटिंग करते हैं और आवास निर्माण के लिए उन्हें प्रेरित करते हैं। सरकार और पदाधिकारियों के तरफ से इसके लिए लगातार काम किया जा रहा है। बावजूद इसके जो भी आवास आधे अधूरे हैं और जिन का निर्माण नहीं हो सका है, उसको लेकर सरकार चिंतित है। मंत्री ने कहा कि बिहार में बाढ़ और कोरोना महामारी के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना की गति थोड़ी धीमी जरूर हुई है लेकिन निर्धारित लक्ष्य को हम जल्द से जल्द पूरा कर लेंगे।
मंत्री ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस वित्तीय वर्ष में हमें जो लक्ष्य प्राप्त हुए हैं वह देश के अन्य राज्यों की तुलना में अधिक है। उन्होंने कहा कि बिहार में चल रहे पंचायत चुनाव के कारण कार्य में थोड़ी शिथिलता आई है लेकिन चुनाव के खत्म होते ही इस पर तेज गति से काम शुरू कर दिया जाएगा। इस अवसर पर दामोदर रावत एवं मुख्यालय प्रभारी डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी भी उपस्थित रहे।

About Post Author

You may have missed