मंत्री ने की छठ महापर्व की तैयारी की समीक्षा, कहा- जरुरत पड़ी तो गंगा पार भी की जाएगी व्यवस्था

पटना। लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर सरकार और प्रशासन पुरी तरह से मुस्तैद है। कहीं कोई कमी न रह जाये, इसके लिए सरकार के मंत्री और अधिकारी तत्परता से लगे हुए हैं। सोमवार सुबह बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने पटना में विभिन्न गंगा घाटों का सघन दौरा कर सुरक्षा और सफाई को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मंत्री के साथ पटना नगर निगम के नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा, अपर नगर आयुक्त शिला इरानी तथा कार्यपालक पदाधिकारी राकेश सिंह समेत अधिकारियों ने महापर्व को लेकर सुरक्षा और सफाई की समीक्षा की।


मंत्री श्री नवीन ने गांधी घाट से शुरू कर आधा दर्जनों घाटों की सुरक्षा, बैरिकेडिंग, प्रकाश व्यवस्था, महिलाओं के लिए चेंजिंग इनक्लोजर और पहुंच पथ आदि की व्यवस्था का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों को सारी सुविधाओं को फूलप्रूफ बनाने के निर्देश दिए। विभिन्न घाटों पर स्थानीय लोगों के विचारों को भी सुना।
मंत्री ने बताया कि घाटों पर अत्यधिक भीड़ नहीं हो, इसलिए गंगा के उस पार भी अगर संभव हुआ तो छठ व्रतियों के लिए विशेष रूप से घाट बनाया जायेगा। उन्होंने एक सप्ताह में गंगा नदी में जल स्तर को देखते हुए आगे की योजना बनाये जाने की बात कही। हालांकि मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि यदि संभव हो तो कोरोना और भीड़ को देखते हुए लोगों को अपने घर पर हीं छठ व्रत करना उचित होगा।

About Post Author

You may have missed