PATNA : मीडियाकर्मियों को मतगणना केंद्र से रखा गया दूर, प्रत्याशियों को बैठने के लिए नहीं थी कोई व्यवस्था

बिक्रम/पालीगंज। रविवार को पालीगंज प्रखंड के खिरीमोड़ स्थित आईटीआई में बिक्रम प्रखंड के सभी पंचायतों की मतगणना कराई गई। मतगणना केंद्र में मीडियाकर्मियों को प्रवेश के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से प्राधिकार पत्र जारी किया गया था। जिसकी अवहेलना करते हुए पालीगंज प्रशासन ने मीडिया कर्मियों के प्रवेश पर रोक लगा दिया। काफी मशक्कत के बाद कुछ मीडियाकर्मी आईटीआई के कैंपस में प्रवेश कर पाये लेकिन उन्हें मतगणना भवन तक जाने से रोक दिया गया तथा आईटीआई के बहुत बड़े कैंपस के एक कोने में बने तंबू के अंदर प्रेस मीडिया का पोस्टर चिपकाकर बैठा दिया गया। उस स्थान से मीडियाकर्मियों को समाचार संकलन करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां तक की प्रशासन की ओर से मीडियाकर्मियों तक सूचना पहुंचाने की भी व्यवस्था नहीं किया गया।

प्रत्याशियों को बैठने के लिए नहीं थी कोई व्यवस्था


रविवार को पटना के खिरीमोड़ थाना स्थित आईटीआई में बिक्रम प्रखंड के सभी पंचायतों की मतगणना केंद्र के प्रतीक्षालय में प्रत्याशियों को बैठने के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी। इस दौरान सभी महिला से लेकर पुरुष प्रत्याशी भूमि पर जैसे-तैसे बैठकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे।

मतगणना कर्मी ने वेंडर पर डाला भोजन सामग्री


मतगणना कर्मियों को भोजन की व्यवस्था कराने के लिये वेंडर को जिम्मेदारी दी गयी थी। वेंडर कर्मी भोजन को पैकिंग करने में व्यस्त थे। उसी दौरान वहां पहुंचकर एक मतगणना कर्मी ने शीघ्रता दिखलाते हुए भोजन मांगा। वेंडर कर्मी ने रुकने की बात कहा तो गुस्से में आकर मतगणना कर्मी ने वेंडर कर्मी के शरीर पर भोजन सामग्री डाल दिया। जिसे देख सभी वेंडर कर्मी उतावले हो गए तो मतगणना कर्मी वहां से खिसक निकला तब मामला शांत हुआ।

About Post Author

You may have missed