किसान संगठनों व ट्रेड यूनियनों के देशव्यापी आह्वान पर 26 मई को मनाएंगे ‘ब्लैक डे’, 12 विपक्षी दलों का समर्थन प्राप्त

file photo

पटना। भाकपा माले के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने कहा कि अखिल भारतीय किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर केन्द्र की कारपोरेट परस्त, तानाशाही, साम्प्रदायिक सत्ता के 7 वर्ष पूरा होने और इस सरकार द्वारा कृषि विरोधी तीन काले कानूनों को पारित करने, बिजली कानून में संशोधन के जरिए बिजली आपूर्तिकर्त्ताओं को लूट की छूट देने, न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देने से इंकार करने, कारपोरेट परस्त श्रम संहिता के जरिए मजदूरों को गुलाम बनाने और पिछले 6 महीनों से जारी किसान आंदोलन की पूर्ण उपेक्षा के खिलाफ 26 मई को अखिल भारतीय काला दिवस मनाया जाएगा। इस आह्वान को देश के सभी बड़ी विपक्षी दलों सीपीआई (एम), कांग्रेस, राजद, राष्ट्रीय कांग्रेस दल, जनता दल (धर्मनिरपेक्ष), सीपीआई सहित कुल 12 विपक्षी दलों का समर्थन प्राप्त है। भाकपा माले की बिहार राज्य कमिटी तमाम ने जन संगठनों, पार्टी इकाईयों, जनतांत्रिक शक्तियों एवं आम जनता से अपील की कि अपने-अपने घरों, खेतों, खलिहानों, शहरों-कस्बों में कोरोना निर्देशों का पालन करते हुए काला झंडा फहराने, काला बैच लाग कर और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन कर इस कार्यक्रम को सफल बनाएं।
मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ मनाएंगे काला दिवस
इधर, किसान सभा, सीटू, खेतिहर मजदूर यूनियन, डीवाईएफआई, एडवा, एसएफआई का देशव्यापी आह्वान के तहत जिला भर में संयुक्त किसान मोर्चा के समर्थन में मोदी सरकार के नीतियों के खिलाफ कल काला दिवस मनाएगी। मोदी सरकार के सात साल में कई जनविरोधी कानून लाकर देश की जनता को अभूतपूर्व समस्याएं दी है, जिससे लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। कल उक्त संगठन बिहार के तमाम जिलों में मांग पत्र के साथ काला दिवस मनाएंगे। उक्त जानकारी मनोज कुमार चंद्रवंशी ने दी।
काली पट्टी बांधकर कार्य करेंगे सुधा डेयरी मजदूर
ऐक्टू से संबद्ध सुधा डेयरी पटना जिला निजी वाहन चालक एवं कर्मचारी यूनियन के मजदूर 26 मई को बांह पर काली पट्टी बांध कर काम करेंगे और किसान संगठनों व ट्रेड यूनियनों के देशव्यापी आह्वान पर कल भारतीय लोकतंत्र का काला दिवस कार्यक्रम को सफल बनायेगें। इस दौरान सुधा डेयरी मजदूरों के लंबित मांगों को भी मजदूर प्रबंधन के समक्ष उठायेगें। इन मांगों में लॉकडाउन के दौरान और पूर्व से ओवरलोड का अतिरिक्त मजदूरी भुगतान व खलासी को अर्द्धकुशल श्रेणी का मजदूरी भुगतान की मांग प्रमुख है। इसकी जानकारी ऐक्टू नेता व यूनियन अध्यक्ष रणविजय कुमार, महासचिव मनीष कुमार एवं रंजीत कुमार ने संयुक्त रूप से दिया है।

About Post Author

You may have missed