मसौढ़ी में रेप के प्रयास में असफल होने पर युवती की हत्या,जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन,पुलिस ने चार आरोपित को गिरफ्तार किया

पटना।मसौड़ी थाना के कररिया गांव में बीते मंगलवार की रात घर में दुष्‍कर्म की नीयत से कुछ युवक घुस आएं और विरोध करने पर ईंट से कूच कर 18 वर्षीया युवती को मार डाला। बताया जाता है कि मंगलवार की रात युवती अपने घर में अकेली थी। इधर सूचना पाकर बुधवार को मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने अपराधियों की गिरफ्तारी होने तक शव उठाने से मना कर दिया। बाद में पुलिस ने इस मामले में चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया। और करीब सात घंटे बाद पुलिस शव को बरामद कर थाना ले आई।फिलहाल पुलिस ने प्रथमदृष्‍टया दुष्‍कर्म की नीयत से बदमाशों के घर में घुसने और युवती द्वारा विरोध करने पर उसे ईंट से कूचकर मार डालने की बात कह रही थी। पुलिस ने बताया कि युवती के साथ दुष्‍कर्म हुआ अथवा नहीं इसका पता पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा। मिली जानकारी के मुताबिक थाना के कररिया गांव के दिवंगत संजय साव की पत्‍नी प्रमिला देवी दशहरा के मौके पर सातवीं के दिन अपना मायके गुनवा (सदिसोपुर) गई हुई थी और घर में अकेली उसकी पुत्री पूजा कुमारी थी। मंगलवार की देर रात कुछ युवक पडोसी की बांस की सीढी के सहारे युवती के घर की छत से उसके घर में घुस आएं और उसके साथ दुष्‍कर्म करने का प्रयास किया। युवती के विरोध करने व पहचान जाने के कारण आरोपितों ने ईंट से कूचकर उसे मार डाला। इधर गांव की उसकी मुंहबोली बहन रौशनी कुमारी बुधवार की सुबह करीब सात बजे गांव से पांवरोटी लाने जाने के दौरान जब युवती से मिलने उसके घर पर पहुंची तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज देने पर भी जब दरवाजा नहीं खोला गया तो उसने दरवाजे की फांट से झांककर अंदर देखा तो युवती का अर्द्धनग्‍न शव घर के आंगन में पडा था। उसने घर पहुंच इसकी सूचना अपने घरवालों को दी। बाद में अन्‍य ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर सिटी एसपी (पूर्वी) जितेंद्र कुमार, एसडीपीओ सोनू कुमार व मसौढी थानाध्‍यक्ष के अलावे धनरूआ,कादिरगंज, भगवानगंज के थानाध्‍यक्ष भी पहुंचे। पुलिस ने युवती के घर के आंगन से खून से लथपथ उसका अर्द्धनग्‍न शव बरामद किया। घर के सारे सामान भी बिखरे पडे थे। इधर सूचना पाकर युवती की मां प्रमिला देवी भी घर पहुंची। ग्रामीणों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस को शव उठाने नहीं दिया। फिलहाल पुलिस घटना को दुष्‍कर्म की नीयत से घर में घुसने व इसका विरोध करने पर युवती को ईंट से कूच मार डालने की बात तो बता रही थी। लेकिन युवती के साथ दुष्‍कर्म हुआ अथवा नहीं यह फिलहाल बताने में असमर्थता जता रही थी। इस बाबत एसडीपीओ सोनू कुमार राय ने बताया कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकता है।

डॉग स्‍कावयड की टीम पहुंची

पटना से एफएसएल व डॉग स्‍कॉवयड की टीम बाद में मौके पर पहुंची। एफएसएल की टीम ने घटनास्‍थल से कई आवश्‍यक नमूने लिए।डॉग स्‍कावयड की टीम गांव के एक घर में घुस गई। हालाकि पुलिस को वहां से कोई खास सुराग हाथ नहीं लगा।  इसके बाद उसने गांव के विनेश्‍वर साव के पुत्र छोटन साव और रामानंद साव के पुत्र अखिलेश कुमार को हिरासत में लिया और उन्‍हें थाना ले आई। बताया जाता है कि पूछताछ में दोनों ने घटना में अपनी संलिप्‍तता स्‍वीकार कर ली। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने गांव के ही अरविंद प्रसाद के पुत्र सतीश कुमार व स्‍वर्गीय साधु साव के पुत्र रामाशीश साव को गिरफ्तार कर लिया।

मैट्रीक की परीक्षा तैयारी के लिए अपने भाई के घर से गांव में आई थी युवती

बताया जाता है कि युवती के पिता संजय साव की दो साल पूर्व ही मृत्‍यु हो चुकी थी। उसके तीन भाई हैं और वे सभी पंजाब के लुधियाना में रहते हैं। युवती भी अपने भाईयों के साथ वहीं रहती थी। लेकिन मैट्रीक की परीक्षा देने व उसकी तैयारी के लिए वह सालभर पहले ही गांव आई थी और अपनी मां के साथ रह रही थी। बताया जाता है कि उसे वर्ष 2020 में मैट्रीक की परीक्षा देनी थी। इसके लिए वह गांव में रहकर कोचिंग क्‍लास कर रही थी।

अपनी मुंहबोली फूआ की बात मान अगर उसके घर पर रात में रह जाती युवती तो उसके साथ नहीं घटती घटना

बताया जाता है कि युवती के घर के पास ही प्रमिला देवी का घर है। युवती उसे फूआ कहती थी। बीते मंगलवार की देर शाम करीब सात बजे युवती प्रमिला देवी के घर पर ही खाना खाई थी। प्रमिला देवी ने उसे रात में अपने ही घर में सो जाने को कहा था। लेकिन युवती ने रात में पढाई करने की बात कह उसके घर से अपना घर चली आई थी।

About Post Author

You may have missed