December 6, 2022

एसबीआई से रकम निकाल लौट रहे संवेदक से बदमाशों ने तीन लाख रूपए लूटा

संवाद सहयोगी, मसौढी। स्‍थानीय एसबीआई से रकम निकाल लौट रहे नगर परिषद के संवेदक से शुक्रवार को दिनदहाडे थाना के स्‍टेशन रोड स्थित जानकी मार्केट के पास एक बाइक पर सवार दो बदमाशों ने तीन लाख रूपए लूट लिया और चंपत हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई थी। मिली जानकारी के मुताबिक थना के कुम्‍हारटोली निवासी राकेश कुमार उर्फ रिंकू स्‍थानीय नगर परिषद के आउट सोसिंग सफाई का संवेदक है। सफाईकर्मियों के वेतन का भुगतान करने के लिए वह शुक्रवार को स्थानीय स्‍टेट बैंक से पांच लाख रूपए निकाला और उसमें से दो लाख रूपए अपने पॉकेट में रखा व तीन लाख रूपए कपडे के एक थैले में डाल पैदल ही अपने घर के लिए चल दिया। भारी रकम होने के कारण वह एहतियातन तारेगना रेलवे गुमटी के पास स्थित एक मेडिकल हॉल में कुछ देर के लिए रूक गया और इस बात की तसल्‍ली कर लिया कि कोई उसका पीछा नहीं कर रहा है। वह जैसे ही स्‍टेशन रोड स्थित जानकी मार्केट के पास पहुंचा अपने मोबाइल पर आए एक कॉल को अटैंड करने लगा। इसी दौरान पीछे से लाल रंग की एक बाइक पर सवार बेखौफ दो बदमाशें ने उसके हाथ से रकम भरा थैला झपट लिया और उतर की ओर भाग निकले। राकेश शोर मचाता हुआ विश्‍कर्मा मार्केट तक दौडा। लेकिन किसी ने बदमाशों को पकडने का प्रयास नहीं किया। इधर सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की तहकीकात की। पुलिस ने बदमाशों की पहचान के लिए स्‍थानीय प्रखंड कार्यालय के पास स्थित यूनियन बैंक व मेन रोड स्थित एसबीआई में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला।

पुलिस की चाक चौबंद व्‍यवस्‍था से भी बेखौफ थे अपराधी  

बीते मंगलवार को घटित घटना के बाद प्रशासन द्वारा कई जगहों पर प्रतिनियुक्‍त दंडाधिकारियों व पुलिस के बावजूद शुक्रवार को दिनदहाडे संवेदक से तीन लाख रूपए की हुई लूट ने प्रशासन की चाक चौबंद व्‍यवस्‍था पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। लूट में शामिल अपराधियों के दुस्‍साहस का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्‍होंने इस व्यवस्‍था की परवाह किए बगैर ही भीड़भाड़ वाली जगह पर दिनदहाडे लूट को अंजाम दिया और वे भागने में भी सफल रहें।

क्‍या कहते हैं थानाध्‍यक्ष

थानाध्‍यक्ष शंभू यादव ने बताया कि अपराधियों की पहचान हो गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्‍होंने बताया कि मेन रोड स्थित एसबीआई में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दो संदिग्‍ध युवकों को देखा गया है। वे युवक कटिहार के कोढा ग्रुप के हैं और उन्‍होंने ही घटना को अंजाम दिया है। फुटेज से पता चलता है कि दोनों युवक राकेश द्वारा रकम निकालने के बाद तीन लाख रूपए एक थैले में रख लेने के बाद ही बैंक से निकलें और लूट की घटना को अंजाम देने के लिए उसकी रेकी की।

About Post Author

You may have missed