December 8, 2022

मोहर्रम के फतह निशान को जलाने का प्रयास, अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी

मसौढी। थाना के पुरानीबाजार मस्जिद के पास सडक किनारे स्थित मोहर्रम के फतह निशान को बीते बुधवार की देर रात अज्ञात बदमाशों ने जलाने का प्रयास किया। इसमें फतह निशान का कुछ हिस्‍सा जल गया। इधर गुरूवार की सुबह पुरानीबाजार अखाडा के लाईसेंसधारी मो. मुमताज आलम को इसकी खबर मिली। बाद में उसने  अज्ञात असामाजिक तत्‍वों द्वारा धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने व सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडने का आरोप लगा इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई। इधर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई थी। इसबीच सिटी एसपी (पूर्वी) राजेंद्र कुमार भील ने बताया कि उक्‍त घटना किसी शरारती तत्‍व की है और उसकी पहचान की जा रही है।

सूचना पाकर मौके पर एसडीओ व पुलिस पहुंची

गुरूवार की सुबह जैसे ही इसकी जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार व थानाध्‍यक्ष शंभू यादव को मिली वे मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए। मोहल्‍लेवालों ने एसडीओ से शिकायत की कि पास स्थित संघतपर मुशहरी से दारू खरीदने व पीने दर्जनों पियक्‍कड इसी रास्‍ते से आते-जाते हैं। उन्‍होंने एसडीओ से इसपर रोक लगाने की मांग की। इधर पुलिस ने बदमाश की पहचान के लिए पास के एक मकान में लगे सीसीटीवी को भी खंगाडा। फिलहाल उसकी पहचान नहीं हो सकी थी।

सिटी एसपी ने अनुमंडल के सभी थानाध्‍यक्षों के साथ की समीक्षा बैठक    

मोहर्रम के अवसर पर शुक्रवार को निकलनेवाली ताजिया जुलूस को लेकर विधि व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए गुरूवार को सिटी एसपी (पूर्वी) राजेंद्र कुमार भील ने एसडीपीओ कार्यालय में अनुमंडल के सभी थानाध्‍यक्षों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बाबत उन्‍होंने बताया कि सभी थानाध्‍यक्षों को ताजिया जुलूस के अलावे पहलाम के अवसर पर भी पूरी चौकी बरतने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावे हर ताजिया स्‍थल पर प्रतिनियुक्‍त दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है।

फ्लैग मार्च निकाला

मोहर्रम को लेकर विधि व्‍यवस्‍था बनाए रखने व प्रशाससन के प्रति लोगों में विश्‍वास कायम रखने को लेकर गुरूवार की देर शाम एसडीओ संजय कुमार के नेतृत्‍व में नगर में फ्लैग मार्च निकाला गया। इस मौके पर एसडीपीओ सोनू कुमार राय समेत मसौढी समेत विभिन्‍न थानों के थानाध्‍यक्ष मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed