पालीगंज पुलिस को मिली सफलता, माओवादी नक्सली गणेश साव गिरफ्तार

पालीगंज। थाना क्षेत्र के उदयपुर गांव में शनिवार की रात छापेमारी कर पालीगंज पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि उदयपुर गांव में एक माओवादी नक्सली छिपा हुआ है।

सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए पालीगंज डीएसपी तनवीर अहमद व प्रशिक्षु डीएसपी राजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित एक पुलिस टीम का संचालन करते पालीगंज थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार दल बल के साथ उदयपुर गांव पहुंचे व घेराबंदी की। इस दौरान एक घर से माओवादी नक्सली गणेश साव उर्फ हिप्पिया को गिरफ्तार कर लिया।

गणेश साव खिरीमोड थाना क्षेत्र के इमामगंज का रहनेवाला है। इसे झारखंड से सटे दक्षिण बिहार में आतंक के रूप में जाना जाता है।

झारखंड पुलिस के रिकॉर्ड में यह एक वांटेड नक्सली है। जिसके खिलाफ खिरीमोड थाने में तीन आपराधिक मामले व पालीगंज बंधन बैंक में चोरी करने के अलावा अरवल जिले के विभिन्न थानों में हत्या, रंगदारी व राहजनी के 20 से भी अधिक मामले दर्ज है।

जब इसपर प्रशासनिक दबिश बढ़ी तो अपने बचाव के लिए पालीगंज थाना के उदयपुर गांव में अपना ठिकाना बनाकर वहीं से आपराधिक वारदातों का अंजाम दे रहा था। जबकि बिहार से सटे झारखंड के इलाके में सक्रिय था। जहां लेवी मांगने के मामले में लंबे समय से हिप्पिया उर्फ गणेश साव को झारखंड पुलिस तलाश कर रही थी।

About Post Author

You may have missed