आक्रोशित महिलाओं ने विशेष शिविर का किया घेराव, खानापूर्ति करने का लगाया आरोप

पटना। पटना में बारिश के बाद हुए जलजमाव से खराब हुए वाहन, संपत्ति आदि की क्षतिपूर्ति को लेकर सरकार व बीमा कंपनियों के द्वारा लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए शिविर का आयोजन किया गया है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी बबलू कुमार प्रकाश ने कहा कि सरकार सिर्फ आम आवाम के आंख में धूल झोंकने का काम कर रही है। पटना में हुए जलजमाव से हजारों शहरी गरीब परिवार तबाह व वर्बाद हो गए। नुकसान के क्षतिपूर्ति देने के नाम पर सरकार ने अबतक पीड़ित परिवारों को फूटी कौड़ी नहीं दिया है। बिहार की सरकार बीमा कंपनियों के साथ मिलकर सिर्फ दिखावा कर रही है।

उन्होंने बताया कि पटना के नंद नगर कॉलोनी सैदपुर के जलजमाव से पीड़ित सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित महिला, प्रेमचंद रंगशाला, सैदपुर, राजेन्द्र नगर पटना के विशेष शिविर कैम्प पहुंच कर वहां उपस्थित मजिस्ट्रेट एम.एस खान से सवाल पूछा कि आपके घर में रखे फ्रिज, टीवी, आलमीरा, राशन का सामान एवं घर का इन्सोरेेंस है? श्री खान ने कहा- नहीं। शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने कहा कि जब आप जैसे बड़े अधिकारियों ने अपने घरेलू सामान का इन्सोरेेंस (बीमा) नहीं कराया है तो हमलोग तो स्लम में रहने वाले गरीब लोग हैं। हम लोग बीमा कहाँ से कराएंगे।

‘आप’ पार्टी के कुम्हरार विधानसभा अध्यक्ष सुयश कुमार ज्योति उर्फ राजा व युवा प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष आदि मेहता ने कहा कि नंद नगर कॉलोनी, संदलपुर, रामपुर, बाजार समिति के जलजमाव से पीड़ित सैकड़ों महिलाओं ने मुआवजा हेतु जिला पदाधिकारी पटना के नाम ज्ञापन मजिस्ट्रेट एम.एस खान को सौंपा है। उन्होंने कहा है कि 17 नवंबर रविवार को नंद नगर कॉलोनी में मोहल्ला सभा का आयोजन की जाएगी। मुआवजा एवं अन्य समस्याओं से संबंधित चर्चा कर एक प्रस्ताव पास कर आपदा विभाग एवं संबंधित विभाग को भेजी जाएगी। मौके पर सतीश कुमार, विष्णुकांत, राहुल मेहता, विनोद कुमार, प्रतिभा देवी, ललिता कुमारी, गिन्नी देवी, चित्रा देवी, रूबी देवी, चिंता देवी, गायत्री देवी सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाएं उपस्थित थी।

About Post Author

You may have missed