बिहार में जारी विद्युत घोटाले को लेकर लोजपा (आर) करेगी चरणबद्ध आंदोलन

पटना।बिहार में बिजली आपूर्ति दर को लेकर ऊर्जा विभाग में जारी घोटाले के खिलाफ लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने प्रदेश भर में चरणबद्ध आंदोलन छेड़ने का ऐलान किया है। आंदोलन का निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी की अध्यक्षता में पार्टी के सभी वरीय प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया है। इससे पहले लोजपा (रा), संवाददाता सम्मेलन मे मीडिया के समक्ष कई ऐसे साक्ष्य प्रस्तुत कर चुकी है, जो बिहार में विद्युत आपूर्ति दर के नाम पर बड़े घोटाले की तस्दीक करती हैं।

पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता राजेश भट्ट ने बताया कि बिहार में महंगी विद्युत आपूर्ति दर के नाम पर घोटाले का बड़ा खेल चल रहा है। इसे लेकर लोजपा (रा) साक्ष्यों के साथ लगातार सरकार को आगाह भी करते आ रही है, जिसको लेकर सरकार गलत तथ्यों को जनता के बीच रखते हुए यह मानने को तैयार नहीं। श्री भट्ट ने कहा मजबूरन सरकारी खजाने को लूट से बचाने के लिए और घोटाले पर विराम लगाने के लिए आंदोलन छेड़ना बेहद जरूरी हो गया है।

लोजपा के मुख्य प्रवक्ता कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की सिर्फ बात करते हैं, लेकिन उनके कथनी और करनी में बड़ा अंतर है। उन्हें पता है कि विद्युत आपूर्ति दर के नाम पर प्रदेश की जनता से मनमानी रकम वसूल की जा रही है, लेकिन वह चुप्पी साधे हुए हैं। उनके उर्जा मंत्री भी गलत आंकड़े पेश कर जनता को गुमराह रहे हैं। लेकिन अब मुख्यमंत्री को चुप्पी भी तोड़नी होगी और उर्जा मंत्री जी को सही आंकड़ो के साथ जवाब देना भी देना होगा। अगर वे ऐसा नहीं करते, तो चिराग पासवान के आह्वान पर लोजपा (रा) का एक-एक कार्यकर्ता सड़क पर उतरेगा और नीतीश कुमार की भ्रष्ट सरकार को राज्य व्यापी आंदोलन चलाएगी और मौजूदा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी ।

बिहार में बिजली आपूर्ति की दर अन्य प्रदेशों की तुलना में सबसे महंगी है, बावजूद इसके प्रदेश की सरकार विद्युत संचरण क्षति के बहाने मौजूदा बिजली दर में 50 प्रतिशत वृद्धि करने करने की साजिश कर रही है। जो बेहद गम्भीर मामला है और इसे लेकर तमाम बिहारवासियों में खासी-नाराज़गी है। सरकार का यह फैसला प्रदेश के प्रत्येक परिवार के घरेलू बजट को सीधे तौर पर प्रभावित कर रही है।वही प्रदेश में कल कारखानों और कृषि को भी संचालित करने में अवरोधक बन रही है। अन्य प्रदेशों में प्रति यूनिट बिजली दरों की तुलना अगर बिहार से की जाए तो देखेंगे कि अन्य प्रदेशों के अधिकतम दर से  दोगुना से भी ज्यादा  दर पर बिहार में बिजली की आपूर्ति की जा रही है। प्रदेश में बिजली के आपूर्ति और खरीद के बीच मुख्यमंत्री के द्वारा तैयार किए गए सिंडिकेट के द्वारा अधिकारियों की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर जनता के पैसों का लूट की जा रही है, जिसे लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास  कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। उक्त बैठक में मुख्य रूप से पार्टी के प्रधान महासचिव संगठन मंत्री रविंद्र सिंह,प्रदेश संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडे समेत पार्टी के सभी जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी सह प्रभारी, सभी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी प्रवक्ता शामिल हुए उक्त आशय की जानकारी पार्टी के मीडिया प्रभारी कुंदन पासवान ने दी।

About Post Author

You may have missed