LJP के 208 नेताओं ने ली JDU की सदस्यता, विकास दिवस के रूप में मनेगी CM नीतीश का जन्मदिन

 

पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने गुरूवार को जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में आयोजित मिलन समारोह में लोजपा के 208 नेताओं को जदयू की सदस्यता दिलाई। जिन नेताओं ने लोजपा छोड़कर जदयू की सदस्यता ली, उनमें लोजपा के बागी नेता व पूर्व पद्रेश महासचिव केशव सिंह, रामनाथ रमण, दीनानाथ क्रान्ति, प्रो. मो. एजाज, लेबर सेल के प्रदेश अध्यक्ष कौशल सिंह कुशवाहा, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पारसनाथ गुप्ता एवं सिकन्दरा के पूर्व प्रत्याशी सुभाष पासवान प्रमुख हैं।
जदयू में परिवारवाद और वंशवाद की कोई जगह नहीं
मिलन समारोह में अपने संबोधन के दौरान आरसीपी सिंह ने लोजपा से आने वाले सभी नेताओं का स्वागत करते हुए कहा कि जदयू समाजवादी विचारधारा पर चलने वाली देश की एकमात्र पार्टी है, जिसमें परिवारवाद और वंशवाद की कोई जगह नहीं। अगर आपमें प्रतिभा है, आप दल के प्रति निष्ठावान हैं और मेहनत से अपना काम करते हैं तो जदयू में किसी भी पद को पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने कार्यों से बिहार को नई पहचान दी है। सेवा ही उनका धर्म और बिहार ही उनका परिवार है। हमें उनके आदर्शों पर चलकर बिहार का गौरव बढ़ाना है।


1 मार्च को सीएम नीतीश का जन्मदिन विकास दिवस के रूप में मनेगी
श्री सिंह ने इस मौके पर घोषणा की कि 1 मार्च को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन को पार्टी विकास दिवस के रूप में मनाएगी। इस दिन हर शहर, कस्बे और गांव के एक-एक बूथ पर जदयू के कार्यकर्ता जुटेंगे और अपने नेता के दीर्घायु होने की कामना करेंगे। इसके साथ ही सभी साथी नीतीश कुमार के द्वारा किए गए विकास कार्यों की चर्चा करेंगे और विकसित राज्य बनाने का संकल्प लेंगे।
न्याय के साथ विकास का मार्ग चुना
प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने इस मौके पर कहा कि जदयू में शामिल होने वाले सभी नेताओं को मैं बधाई देता हूं कि उन्होंने न्याय के साथ विकास का मार्ग चुना। उन्होंने कहा कि हम सबको पार्टी की नीति और सिद्धांत पर मजबूती से काम करते हुए समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक पहुंचना है।
ये रहे उपस्थित
इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव गुलाम रसूल बलियावी, मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह, पूर्व विधानपार्षद प्रो. रामवचन राय, संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, पूर्व मंत्री एवं विधायक महेश्वर हजारी, मेवालाल चौधरी, पूर्व मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, डॉ. अमरदीप, सुनील कुमार, डॉ. विपिन यादव, कामाख्या नारायण सिंह, अंजुम आरा, वरिष्ठ नेत्री नूतन पासवान आदि मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed