मोतिहारी में पति पत्नी ने एक साथ नदी में छलांग लगाकर दी जान, आपसी कलह के कारण 8 दिन की बच्ची को छोड़कर की आत्महत्या

मोतिहारी। बिहार के पूर्वी चंपारण में पति-पत्नी की आत्महत्या का दर्दनाक मामला सामने आया है। दंपती आठ दिन पहले ही माता-पिता बने थे। पारिवारिक कलह से तंग आकर दोनों ने नदी में छलांग लगा दी। घंटों तलाशी के बाद दोनों का शव बरामद किया गया है। बताया गया है कि अब से डेढ़ साल पहले पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र के भेड़ियाही निवासी रवींद्र जायसवाल के पुत्र शिवनंदन जायसवाल की शादी चिरैया थाना क्षेत्र के लालबेगिया गांव निवासी राजकिशोर जायसवाल की पुत्री मुस्कान कुमारी से हुई थी। मुस्कान गर्भवती थी। इस कारण वह पिछले डेढ़ महीने से अपने मायके लालबेगिया में रह रही थी। एक सप्ताह पहले मुस्कान ने एक पुत्री को जन्म दिया। दो दिन पूर्व मुस्कान के मायके लालबेगिया में धूमधाम से छठी भोज मनाया गया। इस भोज में पति शिवनंदन, उसकी मां सहित अन्य लोग भी शामिल हुए थे।
देर से घर आने पर हुई दंपती में लड़ाई
इस बीच शुक्रवार को पति मोतिहारी से देर रात घर पहुंचा। इसको लेकर पति-पत्नी के बीच बकझक हो गई। इससे नाराज पति घर से निकल गया। गुस्से में घर से निकले पति के पीछे-पीछे पत्नी मुस्कान भी निकली। दोनों लालबेगिया स्थित सिकरहना नदी घाट पहुंच गए। इधर, दोनों की मां भी पीछे-पीछे गईं। वहां पहुंचने के साथ पति ने आत्महत्या करने की नीयत से नदी में छलांग लगा दिया। पति के कूदते ही पत्नी भी नदी में कूद गई। दोनों की मां ने नदी में छलांग लगाने से दोनों को रोका भी, लेकिन दोनों नहीं माने।
एसडीआरएफ की टीम भी रेस्क्यू में लगी
घटना की सूचना जंगल में आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई। मौके पर स्थानीय गोताखोरों के साथ स्वजन मौके पर पहुंचे। इस बीच चिरैया थानाध्यक्ष सुनील कुमार एवं अंचलाधिकारी आंनद कुमार गुप्ता ने एसडीआरएफ की टीम बुलाई। घंटों तलाशी के बाद गोताखोरों ने मुस्कान का शव ढूंढ निकाला। इसके बाद शिवनंदन का शव भी मिला। सीओ व थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। प्रारंभिक तौर पर घटना के पीछे का कारण पारिवारिक कलह को बताया जा रहा है।

About Post Author

You may have missed