UP से बिहार आना अब होगा पहले से आसान, NH-84 से जुड़ेगा जनेश्वर मिश्र पुल

बिहार- उत्तर प्रदेश। बिहार की रोड आधारभूत संरचना को और भी बेहतर करने के लिए और बिहार से अन्य राज्यों से और भी बेहतर  आवागवन हो सके इसके लिए बिहार सरकार लगातार यह प्रयास कर रही है की बिहार में रोड और ब्रिज ज्यादा से ज्यादा बनाये जा सके इसी क्रम में अब UP से बिहार आने वाले लोगो के सफर को आसान बनाने के लिए बड़ा कदम उठाया गया है जिसके बाद UP और बिहार की कनेक्टिविटी और बेहतर हो जाएगी।

यूपी के बयासी में बिहार के बक्सर को बलिया से जोड़ने वाला जनेश्वर मिश्र पुल को जल्द NH-84 से जोड़ा जाएगा। बता दे कि NH-84 पर बक्सर-पटना फोरलेन का निर्माण हो रहा है और निर्माण होने के बाद यह कुँवर सिंह पुल के रास्ते लखनऊ, गाजीपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जुड़ जाएगा। इसके साथ साथ बयासी पुल भी इस से जुड़ने के कारण जिले के दियारा होते हुए बलिया से सीधे जुड़ जाएगा जिसके बाद यहाँ से छपरा एवं उत्तर बिहार जाना आसान हो जाएगा। जानकारी के अनुसार, बयासी पुल को NH-84 तक जोड़ने के लिए सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर आग्रह किया था। जिसके बाद यह पत्र संबंधित विभाग को भेज दी गई थी।

इस सबध में परिवहन मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा हैं कि पत्र में बयासी पुल को शिवपुर दियारा, चमरहा खुर्द, नंदपूर सेमरा डीह बाबा स्थान से नीमेज में NH84 से सड़क को जोड़ने का सुझाव दिया गया था। जिसको मंजूरी दे दी गई हैं। बताया जा रहा हैं कि बयासी पुल बनने के बाद भी यूपी के कई जिले के दियारा इलाकों से नही जुड़े हुए थे। जिसके बाद यह सड़क बनने से बक्सर के साथ-साथ बलिया को भी फायदा होगा।

About Post Author

You may have missed