जातीय जनगणना कराने एवं बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने को लेकर JAAP ने किया विधानसभा मार्च

पटना। जातीय जनगणना कराने एवं बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने को लेकर शुक्रवार को जन अधिकार युवा परिषद, जन अधिकार छात्र परिषद एवं युवा शक्ति ने पटना आर्ट कॉलेज से विधानसभा मार्च किया। जाप कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं विधानसभा मार्च को पुलिस ने तारामंडल के पास रोक दिया तो कार्यकर्ता सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे।
युवा परिषद के अध्यक्ष राजू दानवीर ने कहा कि विकास और सामाजिक न्याय के लिए जातीय जनगणना बेहद आवश्यक है। इससे समाज में हर तबके को उसकी संख्या के मुताबिक हक और सम्मान मिलेगा। सबकी विकास में अनुपातिक साझीदारी भी मिलेगी। दानवीर ने कहा कि जातीय आधार पर लोगों को बांटने वाली पार्टियां जातीय जनगणना नहीं होने देना चाहती हैं। जाप जातीय जनगणना करवाने को लेकर पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगी।
वहीं छात्र परिषद के अध्यक्ष आजाद चांद ने कहा कि बढ़ती महंगाई से आमजन परेशान हैं। पेट्रोल 105 रुपया से ज्यादा में मिल रहा है। सरकार पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाकर पेट्रोलियम पदार्थों के दामों को नियंत्रित कर सकती हैं। चांद ने कहा कि केंद्र सरकार कारपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए मुनाफाखोरी को बढ़ावा दे रही हैं। जिससे महंगाई बढ़ी है।
प्रदर्शन के दौरान पार्टी के पर्यवेक्षक के रूप में प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह, राजेश रंजन पप्पू, सतेंद्र पासवान, जेडी यादव, रमेश राम, नीतीश सिंह, सनी यादव, विकास वंसी, ललन सिंह, शांतनु शेखर, तनमय आनंद आदि उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed