PATNA : जयप्रभा मेदांता ने अस्पताल में IPD सेवाएं शुरू की, 7 एकड़ में फैला है अस्पताल

पटना। ग्लोबल हेल्थ लिमिटेड, भारत के उत्तर और पूर्वी क्षेत्र में काम करने वाले सबसे बड़े निजी मल्टी-स्पेशियलिटी टरशरी देखभाल प्रदाताओं में से एक है। इसकी मुख्य विशेषज्ञता कार्डियोलॉजी और कार्डियक साइंस, न्यूरो साइंसेस, आन्कोलॉजी, डाइजेस्टिव और हेपेटोबिलरी साइंस, आर्थोपेडिक्स, लीवर ट्रांसप्लांट तथा किडनी और यूरोलॉजी है। आज इसने राजधानी पटना में भी जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल नाम से अपनी इन-पेशेंट (आईपीडी) सेवाओं की शुरूआत की घोषणा की।
सीएम नीतीश कुमार द्वारा जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के उद्घाटन के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मेदांता के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. नरेश त्रेहान ने कहा कि मेदांता में हम उत्कृष्ट संस्थानों की स्थापना करके विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा देने का प्रयास करते हैं। यह रोगियों को सस्ती दर पर बेहतरीन चिकित्सा देखभाल भी प्रदान करने की कोशिश करते हैं और शिक्षण तथा अनुसंधान को भी एकीकृत करने का प्रयास करते हैं। हम अपने रोगियों को प्रभावी निदान और इलाज प्रदान करने के उद्देश्य से अपने अस्पतालों को उन्नत चिकित्सा प्रौद्योगिकी और उपकरणों से भी लैस करते हैं। इसके साथ डायग्नोस्टिक उपकरण से भी हम अपने अस्पताल को लैस करते हैं ताकि लोगों की बीमारियों का सही जांच और इलाज हो सके। हमारे पटना अस्पताल में आईपीडी सुविधा की शुरूआत के साथ हम पूर्वोत्तर भारत, झारखंड और नेपाल के कुछ हिस्सों से स्वास्थ्य देखभाल की एक बड़ी मांग को पूरा करने का इरादा रखते हैं।
जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का कुल क्षेत्रफल लगभग 10 लाख वर्ग फुट है, जो 7 एकड़ में फैला हुआ है। यह 500 बेड, 112 क्रिटिकल केयर बेड और 14 आपरेटिंग थिएटर को समायोजित करने के हिसाब से डिजाइन किया गया है। वित्तीय वर्ष 2022 तक इसमें 300 बेड शुरू होने की उम्मीद है।

About Post Author

You may have missed