PATNA : महावीर कैंसर संस्थान में इलाज कराने आए मरीजों के परिजनों के साथ लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाएं, नाराज लोगों ने सड़क जाम कर किया हंगामा

  • सड़क जाम कर रहे लोगों का आरोप- स्थानीय पुलिस चोरी की घटनाओं का संज्ञान नहीं लेती, गाली गलौज कर भगा दिया जाता है

फुलवारीशरीफ, अजीत। पटना से सटे फुलवारीशरीफ स्थित महावीर कैंसर संस्थान में इलाज कराने आये मरीज के परिजनों के मोबाइल और पैसा चोरी होने को लेकर शिकायत कराने गए मरीज के परिजनों पर फुलवारीशरीफ पुलिस के द्वारा मारपीट किये जाने के विरोध में मरीज के परिजनों ने रविवार को महावीर कैंसर संस्थान के सामने तीन घंटे तक सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया। सड़क जाम से इस सड़क के दोनों ओर से गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयी। इतना ही नहीं इस तरह जाम में पटना एम्स और महावीर कैंसर संस्थान आने जाने वाले कई एंबुलेंस भी मरीजों को लेकर जहां तक फंसे रहे। शाम का वक्त होने से ऑफिस और रोजमर्रा के कार्यों से वापस लौट रहे लोगों के वाहन भी सड़क जाम में फस गए। करीब 3 घंटे बाद फुलवारी शरीफ थाना पुलिस के काफी मान मनव्वल के बाद सड़क जाम समाप्त कराया जा सका। सड़क जाम कर रहे लोगों ने बताया कि पकड़े गए मोबाइल चोर को फुलवारी शरीफ थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया है। मुजफ्फरपुर से महावीर कैंसर संस्थान में अपने मरीज का इलाज कराने आये मरीज के परिजन विभा के साथ ही सिवान से आये मरीज के परिजन प्रकाश तिवारी ने साफ कहा कि कैंसर संस्थान में आए दिन लोगों का मोबाइल रुपया पैसा झोला बैग यहां तक कि सिलेंडर तक चोरी हो जाया करता है। चोरी की घटनाओं को वे लोग स्थानीय थाना पुलिस को बताते हैं तो उनका कोई सुनवाई नहीं होता और उल्टे डांट-डपट कर भगा दिया जाता है।

फुलवारी शरीफ थाना अध्यक्ष इसरार अहमद ने मरीज के परिजनों की शिकायत पर मारपीट व गाली-गलौज की घटना से इंकार करते हुए बताया कि पकड़े गए चोर का नाम बिट्टू है उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि सड़क जाम कर रहे लोगों की नाराजगी की जांच भी की जा रही है की थाना आने पर किसने उनके साथ दुर्व्यवहार किया है। वहीं सड़क जाम कर हो हंगामा कर रहे लोगों का कहना है कि आये दिन महावीर कैंसर संस्थान में उनके मोबाइल और पैसा चोरी हो जाया करता है। कई तीमारदारों ने बताया कि अपने साथ हुई चोरी की घटनाओं के बारे में जब वह लोग फुलवारी शरीफ थाना में शिकायत करने जाते हैं तो कोई सुनवाई नहीं होती है और के उल्टे डांट डपट कर भगा दिया जाता है। मरीज के परिजन विभा देवी ने बताया कि रविवार को एक चोर को रंगे हाथ पकड़कर उसे संस्थान के गार्ड के हवाले कर दिया गया। उसके बाद गार्ड ने चोर को फुलवारी पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस के द्वारा लिखित शिकायत दर्ज करने की बात को लेकर जब पीड़ित फुलवारी शरीफ थाना गए। मरीज के परिजन विभा देवी की माने तो थाना में उनके साथ पुलिस वाले गाली-गलौज करते हुए दुर्व्यवहार कर धक्का देते हुए मारपीट कर भगा दिया। मरीज के परिजनों ने बताया कि दिल का मोबाइल चोरी हुआ था उस परिवार की बच्ची कैंसर से गंभीर रूप से ग्रस्त होकर आईसीयू में अपने जीवन में मौत से जूझ रही है। परिजनों ने साफ कहा कि वे मरीज का इलाज कराएं कि थाने में जाकर पुलिस प्रशासन की गालियां सुनें। वही मरीज के परिजनों को फुलवारी शरीफ थाना से धक्का देकर भगा देने गाली गलौज मारपीट की जानकारी जब महावीर कैंसर संस्थान में इलाजरत दूसरे मरीज के परिजनों को हुई तो वे लोग आक्रोशित होकर संस्थान के सामने पटना खगौल मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। शाम के वक्त बीच सड़क पर बांस बल्ला लगाकर सड़क जाम कर हो हंगामा कर रहे हैं मरीज के तीमारदारों का गुस्सा और आक्रोश को देख थाना पुलिस वहां उन्हें समझाने बुझाने जाने का हिम्मत नहीं जुटा पा रही थी। इधर लगभग ढाई घंटो बीत जाने के बाद जाम लगे होने के बावजूद भी पुलिस के नहीं पहुँचने से आमजनो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। करीब 3 घंटे बाद कई पुलिस ऑफिसर मौका ए वारदात पर पहुंचकर सड़क जाम कर रहे लोगों से आरजू मिन्नत की और चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने का आश्वासन दिया तब जाकर लोग सड़क जाम समाप्त करने पर राजी हुए।

About Post Author

You may have missed